• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Covid 19: AIIMS ट्रामा सेंटर में लगेंगे 70 नए बेड, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन का ऐलान

|

नई दिल्ली, 16 अप्रैल। देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है,क्या आम और क्या खास सभी इसके चपेट में हैं। देश के कई बड़े नेता इस वक्त कोरोना संक्रमित हैं तो इसी बीच आज सुबह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने एम्स के ट्रामा सेंटर का दौरा किया और वहां के डॉक्टरों से बात करके यथास्थिति जानने की कोशिश की। इस दौरान उनके साथ एम्स के निदेशक डॉ.रणदीप गुलेरिया भी मौजूद रहे।

    Coronavirus Update: AIIMS पहुंचे Dr. Harsh Vardhan, स्वास्थ्य सेवाओं का लिया जायज़ा | वनइंडिया हिंदी

     Covid 19: तीव्र गति से बढ़ रहा कोरोना लेकिन हमारे पास...

    डॉक्टरों से बात करते हुए स्वास्थ्यमंत्री ने कहा कि स्थिति काफी चुनौतीपूर्ण है। साल 2021 में साल 2020 के मुकाबले केस ज्यादा से बढ़ रहे हैं,ये बहुत तीव्र गति है लेकिन मुझे आप सभी डॉक्टरों पर पूरा भरोसा है। अब आपके पास सौ गुना ज्यादा अनुभव है और आप इस बीमारी की गंभीरता को अच्छी तरह से समझ चुके हैं। आज हमारे पास पहले से बहुत ज्यादा आत्मविश्वास है, जो कि किसी भी लड़ाई से लड़ने के लिए बहुत जरूरी है। हमारे पास अब हर चीज लैस है, हम इस बीमारी की गाइडलाइन को जानते है। बस हमारे सामने एकमात्र लेकिन सबसे बड़ी चुनौती यह है कि मौजूदा उछाल केसों को कंट्रोल कैसे किया जाए, स्थिति विकट जरूर है लेकिन मुझे भरोसा है कि हम इससे पार पा लेंगे।

    दिल्ली और अस्पतालों का भी दौरा करेंगे स्वास्थ्य मंत्री

    गौरतलब है कि दिल्ली में बढ़ते केसों के कारण अस्पतालों में बेड और वेटिंलेटर की कमी की बातें सामने आ रही हैं, इसी वजह से आज केंद्रीय मंत्री ने एम्स का दौरा किया है। वो अगले कुछ दिनों दिल्ली और अस्पतालों का भी दौरा करेंगे। एम्स के डॉक्टर्स से चर्चा में ये बात सामने आई है कि एम्स में मेडिकल स्टाफ कमी है और यहां और ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता है।

    AIIMS ट्रामा सेंटर में लगेंगे 70 नए बेड

    जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने ऐलान किया है कि एम्स ट्रामा सेंटर में 70 और बेड बढ़ाए जाएंगे। डॉ. हर्षवर्धन के कहा कि अभी एम्स के ट्रामा सेंटर में 266 कोविड बेड हैं, जिनमें से 253 बेड पर अभी मरीज हैं, हमने यहां बेड बढ़ाने का फैसला किया है, यहां 70 बेड और लगेंगे। साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमें खबर मिली है कि रेमेडिसविर दवा की कालाबजारी हो रही है,जो लोग ऐसा कर रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा। हमनें दवां कंपनियों को रेमेडिसविर दवा का उत्पादन बढ़ाने को कहा है।

    बीते 24 घंटों में देश में सामने आए कोरोना के 2,17,353 नए केस

    मालूम हो कि शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 2,17,353 नए केस सामने आए हैं, नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,42,91,917 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 1,185 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,74,308 पहुंच गया है, तो वहीं देश में अब तक 11,72,23,509 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

    यह पढ़ें: कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह कोरोना संक्रमित, हुए Home quarantineयह पढ़ें: कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह कोरोना संक्रमित, हुए Home quarantine

    English summary
    We know all the techniques and guidelines. The only challenge is how to overcome the present surge in Covid cases said Union Health Minister Dr Harsh Vardhan.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X