• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओमिक्रॉन: दिल्ली एयरपोर्ट पर भीड़ नियंत्रण के लिए लागू होगी रणनीति, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जारी किए निर्देश

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 6 दिसंबर। ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट ऑपरेटर DIAL को निर्देश जारी किए। बता दें कि ओमिक्रॉन वायरस के मद्देनजर सरकार ने 1 दिसंबर से यात्री दिशानिर्देश लागू किए हैं, इसके बावजूद दिल्ली एयरपोर्ट पर भीड़ नियंत्रित करने को लेकर कुप्रबंधन देखने को मिल रहा है। एयरपोर्ट पर फैले कुप्रबंधन का संज्ञान लेते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने सोमावर को एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। इस बैठक में दिल्ली एयरपोर्ट, एएआई, एमीग्रेशन और कोविड टेस्टिंग लैब कंपनी के अधिकारीगण शामिल हुए। बैठक में, मंत्री ने DIAL को बेहतर भीड़ प्रबंधन रणनीतियों को लागू करने का निर्देश दिया।

Jyotiraditya Scindia
    Omicron variant: Dr Trehan ने बताया, ओमिक्रॉन वैरिएंट से किसे ज्यादा खतरा? | वनइंडिया हिंदी

    बता दें कि 30 नवंबर के केंद्र के दिशानिर्देशों के तहत जोखिम वाले देशों से आने वाले सभी यात्रियों को एयरपोर्ट पर आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा। सभी को टेस्ट के रिजल्ट का इंतजार करना होगा और टेस्ट नेगेटिव आने पर ही उन्हें एयरपोर्ट से जाने की अनुमति मिलेगी।

    यह भी पढ़ें: पुडुचेरी सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में अनिवार्य की कोरोना वैक्सीन, डोज न लेने वालों पर होगी कार्रवाई

    वेटिंग टाइम में कटौती करने के लिए कई लोग महंगे रैपिड पीसीआर टेस्ट करवा रहे हैं, जिसका खर्च 3500 रुपए तक आता है और इसका रिजल्ट 2 घंटे में आ जाता है। जबकि आरटीपीसीआर टेस्ट का खर्च 500 रुपए आता है, लेकिन इसका रिजल्ट आने में 6-8 घंटे लगते हैं। बता दें कि भारत सरकार ने यूके, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बोत्सवाना, चीन, जिम्बाब्वे, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, हांगकांग, सिंगापुर और इजराइल को एट रिस्क देशों की सूचि में रखा है। भारत में अभी तक ओमिक्रॉन के 21 मामले सामने आ चुके हैं।

    English summary
    Strategy will be implemented to deal with mismanagement of crowd at Delhi Airport
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X