• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

रोहिणी कोर्ट गैंगवार: CJI एनवी रमन्ना ने जताई गहरी चिंता, तिहाड़ समेत दिल्ली की कई जेलों में अलर्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 सितंबर। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के रोहिणी जिला न्यायालय में बीते शुक्रवार हुई गोलीबारी के बाद परिसर के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इस घटना पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) एनवी रमन्ना ने भी शनिवार को प्रतिक्रिया देते हुए कोर्ट कॉम्प्लेक्स में हुई गोलीबारी पर गहरी चिंता व्यक्त की। CJI ने इस संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल से बात की और उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए पुलिस और बार एसोसिएशन दोनों से बात करने की सलाह दी कि अदालत का कामकाज प्रभावित न हो।

    Rohini Court Firing: CJI NV Ramana ने जताई चिंता, जानिए क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी
    Rohini court gangwar CJI NV Ramana expresses deep concern Delhi jails on alert

    शुक्रवार को कोर्ट में क्या हुआ?
    गौरतलब है कि दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार को जितेंद्र गोगी नम के गैंगेस्टर को पेशी पर लाया गया था। जब उसकी सुनवाई चल रही थी तो कोर्ट परिसर में ही वकील की ड्रेस पहने दो लोगों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद कोर्ट परिसर में हुए शूटआउट में दोनों हमलावरों को भी स्पेशल सेल के जवानों ने मार गिराया। कुछ ही देर के भीतर रोहिणी कोर्ट परिसर में तीन मौतें हुईं। इस घटना पर दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा कि पूरी जांच के लिए मामला अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया है। रोहिणी कोर्ट में गोलीबारी कैसे हुई इसका पता लगाया जा रहा है।

    यह भी पढ़ें: Jitendra Gogi: कौन था DU का मेधावी छात्र रह चुका दिल्ली का मोस्ट वांटेड, रोहिणी कोर्ट में गैंगवार में हुआ ढेर

    दिल्ली में अलर्ट पर जेल प्रशासन
    वहीं, शनिवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर कर रोहिणी कोर्ट में कल गैंगस्टर जितेंद्र मान गोगी की गोलीबारी के मद्देनजर संबंधित अधिकारियों को दिल्ली के जिला न्यायालयों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक उपाय करने का निर्देश देने की मांग की गई है। दूसरी तरफ एक जेल अधिकारी ने बताया कि गैंगस्टर जितेंद्र मान गोगी पर रोहिणी कोर्ट में कल हुई गोलीबारी को देखते हुए 'गैगवार' की आशंका है, इसलिए तिहाड़ जेल, मंडोली जेल और रोहिणी जेल समेत दिल्ली की सभी जेलों को 'अलर्ट' पर रखा गया है।

    English summary
    Rohini court gangwar CJI NV Ramana expresses deep concern Delhi jails on alert
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X