• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में बढ़ते कोरोना पर सरकार सख्त, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर होगी रैंडम टेस्टिंग

|

नई दिल्ली: कोरोना के मामलों में जहां साल की शुरुआत में कमी देखी गई थी, लेकिन एक बार फिर से कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। दिल्ली सहित देशभर में आंकड़े बढ़ रहे है। ऐसे में देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना से निपटने के लिए आज राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (SDMA) की बैठक आयोजित की गई, जिसमें बढ़ते कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए प्रभावी रणनीति बनाने पर चर्चा की गई।

corona delhi

बैठक में उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। मीटिंग के बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बताया कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर अधिक सावधानी और नियमों पर ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी। इसके साथ उन्होंने कहा कि जहां कोरोना के केस ज्यादा है, उस राज्य से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर रैंडम कोरोना टेस्टिंग की जाएगी।

    Covid-19 in UP: UP में बढ़ रही Corona की रफ्तार, 15 दिनों में चार गुना फैला Virus । वनइंडिया हिंदी

    देश में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटों में मिले 46 हजार नए मामलेदेश में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटों में मिले 46 हजार नए मामले

    वहीं क्लस्टर बेस्ड जीनोम सिक्वेसिंग कर बड़ी संख्या में टेस्टिंग करने का फैसला लिया गया है। ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीनेशन आबादी को लगे इसका भी निर्णय किया गया है। वहीं जो लोग डिजिटल प्लेटफॉर्म पर नहीं है, ऐसे लोगों को खासकर गरीब और जररूतमंदों को टीकाकरण अभियान से जोड़ने की कवायद पर जोर दिया गया है। आपको बता दें कि दिल्ली में लगातार कोरोना के आंकड़े बढ़ रहे है। रविवार को 800 से ज्यादा नए केस दर्ज किए गए है। वहीं इससे पहले 823 नए मामले सामने आए थे।

    English summary
    Random corona testing airport and railway station in Delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X