• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राहुल गांधी ने दिल्ली घटना की पीड़िता के परिवार का चेहरा किया उजागर, BJP ने की लीगल एक्शन की मांग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अगस्त 04। दिल्ली कैंट इलाके में 9 साल की बच्ची की रहस्यमय मौत का मामला अब तूल पकड़ चुका है। बुधवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और इंसाफ दिलाने का भरोसा परिवार को दिया। हालांकि राहुल गांधी की पीड़ित परिवार से हुई मुलाकात पर अब सवाल खड़े होने शुरू हो गए हैं। दरअसल, राहुल गांधी ने परिवार से मिलने के बाद एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर कर दी, जिसमें बच्ची के माता-पिता का चेहरा नजर आ रहा है। अब इसको लेकर बीजेपी ने सवाल उठाए हैं।

sambit patra

राहुल गांधी पर हो कानूनी कार्रवाई- संबित पात्रा

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि वो राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग से ये अपील करते हैं कि राहुल गांधी को नोटिस जारी किया जाए और उनके खिलाफ पोक्सो एक्ट के उल्लंघन के तहत कार्रवाई की जाए। संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में पीड़िता के परिजनों का चेहरा सार्वजनिक किया है, जो पोक्सो एक्ट की धारा 23 जुवेनाइल जस्टिस केयर के तहत चाइल्ड प्रोटेक्शन एक्ट की धारा 74 का उल्लंघन है। आपको बता दें कि ये धाराएं किसी नाबालिग की पहचान का खुलासा करने पर रोक लगाती हैं।

कोई वीआईपी नहीं हैं राहुल गांधी- संबित पात्रा

संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी इस घटना में अपना राजनीतिक एजेंडा तलाश रहे हैं, इसीलिए उन्होंने पीड़िता के परिवार का चेहरा उजागर कर दिया है। संबित पात्रा ने कहा कि वो कोई वीआईपी नहीं है, इसके लिए उन्हें जवाबदेह होना चाहिए।

इस घटना पर राजनीति कर रहे हैं राहुल गांधी- संबित पात्रा

संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी इस घटना में अपना राजनीतिक एजेंडा तलाश रहे हैं, इसीलिए उन्होंने पीड़िता के परिवार का चेहरा उजागर कर दिया है। संबित पात्रा ने कहा कि वो कोई वीआईपी नहीं है, इसके लिए उन्हें जवाबदेह होना चाहिए। बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी इस मामले पर राजनीति कर रहे हैं, क्योंकि राहुल गांधी राजस्थान या पंजाब में होने वाली रेप की घटनाओं पर कुछ नहीं बोलते हैं और ना ही उन राज्यों में पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए जाते हैं। संबित पात्रा ने कहा कि बीजेपी इस घटना की घोर निंदा करती है और परिवार को ये भरोसा दिलाती है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

ये भी पढ़ें: पीड़ित परिवार से मिले CM केजरीवाल, कहा- बच्ची की संदिग्ध मौत मामले की होगी मजिस्ट्रेट जांचये भी पढ़ें: पीड़ित परिवार से मिले CM केजरीवाल, कहा- बच्ची की संदिग्ध मौत मामले की होगी मजिस्ट्रेट जांच

English summary
Rahul gandhi violates POCSO act in delhi incident, says sambit patra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X