• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों का लोकनायक अस्पताल में होगा इलाज- दिल्ली सरकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 नवंबर। दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन से निपटने के लिए दिल्ली सरकार पुख्ता इंतजाम करती हुई दिखाई दे रही है। सरकार ने ओमिक्रॉन वेरिएंट के मरीजों के लिए लोकनायक अस्पताल को तैयार किया है यानि ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीज का इलाज लोकनायक अस्पताल में किया जाएगा। सरकार ने आदेश दिया है कि नए वेरिएंट के किसी भी मरीज को किसी भी आधार पर प्रवेश से वंचित नहीं किया जाएगा।

Lok Nayak Hospital

हालांकि अच्छी खबर ये है कि भारत में अभी तक ओमिक्रॉन वेरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन दिल्ली सरकार ने किसी भी खतरे से निपटने के लिए स्वास्थ्य और प्रशासनिक विभागों को अलर्ट रहने को कहा है। अस्पताल प्रशासन से रोगियों के इलाज के लिए एक या एक से अधिक वार्ड नामित करने के लिए कहा गया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित किसी भी रोगी को किसी भी आधार पर प्रवेश से वंचित नहीं किया जाएगा।

    Corona के Omicron Variant ने बढ़ाई टेंशन, Kejriwal ने केंद्र से पूछा ये सवाल | वनइंडिया हिंदी

    वहीं अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि पूरे स्टाफ को वैक्सीन की दोनों डोज दी जा चुकी हैं। सोमवार को दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार दिल्ली के 8968 कोविड अस्पताल के बिस्तरों को मरीजों के लिए तैयार कर लिया गया है। शहर में कोविड देखभाल सुविधाओं में अतिरिक्त 3871 बिस्तर और कोविड स्वास्थ्य देखभाल संस्थानों 140 बिस्तर हैं। गौरतलब है कि सोमवार को आयोजित डीडीएमए की बैठक में दिल्ली सरकार ने अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की टेस्टिंग, ट्रैकिंग और उपचार को प्राथमिकता देने का फैसला किया था। साथ ही विदेश यात्रा से लौटने वाले यात्रियों को होम आसिसोलेशन में रखा जाएगा।

    यह भी पढ़ें: कैबिनेट की मंजूरी के बाद संसद में नया क्रिप्टो बिल पेश करेगी सरकार- निर्मला सीतारमण

    English summary
    Patients infected with Omicron will be treated at Loknayak Hospital- Delhi Government
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X