• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की पीयूष गोयल से मदद की अपील, बोले- जीटीबी में बची है सिर्फ 4 घंटे की ऑक्सीजन

|

नई दिल्ली, 20 अप्रैल: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि राजधानी के अस्पताल ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं। मंगलवार रात करीब सवा 10 बजे किए अपने ट्वीट में जैन ने कहा है कि गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल में ऑक्सीजन का सिर्फ चार घंटों का ही स्टॉक बचा है, यानी रात के करीब दो बजे तक यहां ऑक्सीजन खत्म हो जाएगी। सत्येंद्र जैन ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोय को टैग करते हुए उनसे मदद मांगी है।

coronavirus, oxygen in delhi, Delhi, Oxygen, Delhi, Satyendar Jain, piyush goyal, कोरोना वायरस, दिल्ली

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने अपने ट्वीट में कहा है कि संकट को टालने के लिए केंद्र तुरंत ऑक्सीजन की सप्लाई करे। पीयूष गोयल से मदद मांगते हुए उन्होंने लिखा है- जीटीबी अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी कमी है। ऑक्सीजन का स्टॉक चार घंटे से ज्यादा नहीं चलेगा। यहां 500 से ज्यादा कोरोना मरीज ऑक्सीजन पर हैं। ऐसे में केंद्र मदद करे। सत्येंद्र जैन ने अपने ट्वीट में जीटीबी अस्पताल के यूसीएमएस के मैसेज का स्क्रीनशॉट शेयर किया है। जिसमें यूसीएमएस ने सत्येंद्र जैन को लिखा है कि ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहे हैं।

सिसोदिया ने भी उठाई ऑक्सीजन की कमी की मांग

सत्येंद्र जैन से पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी ऑक्सीजन की कमी को लेकर ट्वीट किया है। दिल्ली में मौजूद ऑक्सीजन स्टॉक की स्टेटस रिपोर्ट शेयर करते हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि अब अस्पतालों में सिर्फ 8 से 12 घंटों का मेडिकल ऑक्सीजन बचा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, दिल्ली में अधिकतर अस्पतालों में केवल अगले 8 से 12 घंटे के लिए ही ऑक्सिजन उपलब्ध है। हम एक हफ़्ते से दिल्ली को ऑक्सिजन सप्लाई कोटा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं जोकि केंद्र सरकार को करना है। अगर कल सुबह तक पर्याप्त मात्रा में अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं पहुंची तो हाहाकार मच जाएगा।

दिल्ली में आज 28 हजार नए कोविड केस

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को बताया है कि राजधानी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 28,395 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 277 मौतें हुई हैं। दिल्ली में अब कोरोना के कुल मामले 9,05,541 हैं। जिसमेंसक्रिय मामले 85,575 हैं। अब तक कोरोना से 12,638 मौतें दिल्ली में हुई हैं।

लॉकडाउन में हजारों नए बेड जोड़ने और ऑक्सिजन सप्लाई दुरुस्त करने पर जोर दे रही केजरीवाल सरकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Oxygen may not last beyond 4 hrs tweets Delhi Health Minister Satyendar Jain Delhi records 28395 new COVID19 cases
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X