• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना के चलते दिल्ली के निजी अस्पतालों में बढ़ाए गए बेड, सत्येंद्र जैन ने कहा- फिलहाल दो तिहाई बेड खाली

|

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार सतर्क हो गई है। कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने तमाम प्राइवेट अस्पतालों में बेडों की संख्या 15% से बढ़ाकर 25% कर दी है। शनिवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि, '87,505 परीक्षण के साथ हम अन्य राज्यों की तुलना में 5 गुना अधिक परीक्षण कर रहे हैं। दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट 4.11% है। निजी अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या 15% से बढ़ाकर 25% कर दी गई है। दिल्ली में फिल्हाल 2/3 बेड खाली हैं।'

Satyendar Jain

राज्य में कोरोना वायरस की बढ़ती संख्या को देखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ऐमरजेंसी मीटिंग बुलाई थी, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और अन्य अधिकारी शामिल हुए थे। इसी बीच दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद कर दिया है। हालांकि नए शैक्षणिक सत्र के लिए सभी शिक्षण गतिविधियां डिजिटल मोड के माध्यम से की जाएंगी।

DMRC Yellow Line News: दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन रूट पर सर्विस फिर चालू, हुई थी तकनीकी खराबी

वहीं, दिल्ली सरकार ने पिछले हफ्ते दिल्ली एयरपोर्ट, विभिन्न रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों से 50,811 लोगों के सैंपल लिए थे, जिनमें से 532 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए। दिल्ली सरकार दिल्ली एयरपोर्ट से ने 1,615 लोगों के सैंपल लिए थे, जिनमें से किसी में भी कोरोना वायरस होने की पुष्टि नहीं हुई। जबकि रेलवे स्टेशन से प्राप्त किये गए 12,032 सैंपलों में से 143 लोगों का सैंपल पॉजिटिव आया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Number of beds increased in Delhi hospitals due to increasing cases of corona
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X