• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में 21 नहीं अब केवल 3 दिन होगा ड्राई डे, इन तीन दिन नहीं मिलेगी शराब

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 जनवरी। दिल्ली सरकार ने राजधानी में मद्य निषेध दिवस (ड्राई डे) की संख्या 21 से घटाकर तीन कर दी है। पिछले साल यह संख्या 21 दिन थी। सोमवार को दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने अपने एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी। आबकारी विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक लाइसेंस प्राप्त शराब की दुकानें और 'ओपियम' की दुकानें गणतंत्र दिवस (26 जनवरी), स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) और गांधी जयंती 2 अक्टूबर को बंद रहेंगी।

dry day

इन तीन दिनों पर दिल्ली में शराब की बिक्री की अनुमति नहीं होगी। विभाग ने कहा, 'दिल्ली आबकारी नियम, 2010 के नियम 52 के प्रावधानों के अनुसरण में, यह आदेश दिया जाता है कि राष्ट्रीय राजधानी परिक्षेत्र दिल्ली में वर्ष 2022 के दौरान आबकारी विभाग के सभी लाइसेंसधारियों और ओपियम की दुकानों द्वारा निम्नलिखित तिथियों को 'ड्राई डे' मनाया जाएगा।'

यह भी पढ़ें: चैलेंज के चक्कर में निप्पलों पर दो केन डियोड्रेंट लगाने वाले शख्स ने जीवन भर के लिए खो दीं अपनी निप्पल

आदेश में कहा गया है कि 'ड्राई डे' में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध एल-15 लाइसेंस वाले होटलों में लागू नहीं होगा। इससे पहले दिल्ली में ड्राई डे की संख्या 21 थी। नोटिस के अनुसार यदि इस आदेश में किसी प्रकार का परिवर्तन किया जाता है तो लाइसेंस धारक किसी प्रकार के मुआवजे के हकदार नहीं होंगे।नई आबकारी नीति के अनुसार शराब पीने की वैध उम्र 25 से घटाकर 21 कर दी गई है। हालांकि इस संबंध में औपचारिक अधिसूचना अभी जारी की जानी बाकी है।

Comments
English summary
Not 21 in Delhi, now only 3 days will be dry day, alcohol will not be available in these three days
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X