• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में ई-रिक्शा लर्निंग लाइसेंस के लिए अब नहीं लेनी होगी अपॉइटमेंट, सीधे लाइसेंस अथॉरिटी से होगा काम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में ई-रिक्शा चालकों के लिए सरकार ने एक बड़ा घोषणा की है। दरअसल, ई-रिक्शा के लिए लर्निंग लाइसेंस के लिए अब आवदेकों के पहले से अपॉइंटमेंट लेने की जरूरत नहीं होगी। आवेदक अब सीधा लाइसेंसिंग अथॉरिटी से संपर्क कर पाएंगे।

Arvind kejriwal

दिल्ली सरकार के आदेश के मुताबिक, आवेदक ऑनलाइन सॉफ्टवेयर 'सारथी' के माध्यम से फीस जमा करने के बाद सभी वर्किंग डेज में दोपहर 2 बजे से 4 बजे के बीच लाइसेंसिंग अथॉरिटी से जा जाकर लर्निंग के लिए अप्लाई कर सकते हैं। दिल्ली परिवहन विभाग ने रविवार को भी आवेदकों को ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट में शामिल होने का विकल्प दिया है।

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने पिछले कुछ महीनों में सभी जोनल कार्यालयों/क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों (RTO) के संचालन के तरीके में ऐतिहासिक बदलाव किए हैं, जिसके अंतर्गत वाहन पंजीकरण प्रमाण पत्र (आरसी) और लाइसेंस से संबंधित अन्य गतिविधियों के लिए फेसलेस सेवाएं शुरू की जा रही हैं। फिलहाल अभी इन फेसलेस सेवाओं का परीक्षण चल रहा है। विभाग अगले कुछ महीनों में 70 अन्य आवश्यक सेवाओं को 2 चरणों में फेसलेस सेवाओं के अंतर्गत लाने की योजना बना रहा है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में आज से रोजाना 80 हजार से अधिक होंगे कोरोना टेस्ट, ICU वॉर्ड में बेड भी बढ़ाए गएये भी पढ़ें: दिल्ली में आज से रोजाना 80 हजार से अधिक होंगे कोरोना टेस्ट, ICU वॉर्ड में बेड भी बढ़ाए गए

English summary
No more appointment for e-rickshaw learning license in Delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X