• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

साड़ी पहनी महिला को रेस्तरां में एंट्री ना देने का मामला, महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस से जांच करने को कहा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 सितंबर: राजधानी दिल्ली के एक रेस्तरां में साड़ी पहनी हुई महिला को एंट्री ना देने के मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने गुरुवार को दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को कहा है कि इस मामले की जांच कराई जाए। साथ ही रेस्तरां से भी मामले पर अपना पक्ष रखने को कहा है। आयोग ने बताया है कि रेस्तरां के मार्केटिंग निदेशक को 28 सितंबर को सभी संबंधित दस्तावेजों और स्पष्टीकरण के साथ पेश होने को कहा गया है।

साड़ी पहनी महिला को रेस्तरां में घुसने से रोकने पर महिला आयोग ने लिया संज्ञान
    Delhi के Restaurant में Saree में आई महिला को नहीं मिली एंट्री, जानिए क्यों? | वनइंडिया हिंदी

    महिला आयोग ने अपने बयान में कहा है, हमें सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो के जरिए ये पता चला है कि दिल्ली में एक महिला को रेस्तरां में इसलिए प्रवेश नहीं दिया गया क्योंकि उसने साड़ी पहन रखी थी। साड़ी भारतीय संस्कृति का एक हिस्सा है और भारत में बड़ी संख्या में महिलाएं यह पहनती हैं। ऐसे में पहनावे के आधार पर महिला को रेस्तरां में प्रवेश से मना करना गरिमा के साथ जीने के अधिकार का उल्लंघन है।

    क्या है मामला

    दक्षिण दिल्ली के एक रेस्टोरेंट में एक महिला जर्नलिस्ट को साड़ी पहनने की वजह से रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं दी गई। इसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि रेस्टोरेंट में काम करने वाली कुछ महिलाएं साड़ी पहनने वाली महिला जर्नलिस्ट अनीता चौधरी को रेस्टोरेंट के अंदर दाखिल होने से रोक रही हैं। उन महिलाओं का कहना है कि साड़ी 'स्मार्ट कैजुअल' ड्रेस कोड के तहत नहीं आती है, इसीलिए आपको अंदर जाने नहीं दिया जाएगा। ये घटना दक्षिणी दिल्ली के अंसल प्लाजा के एक रेस्टोरेंट बार की है।

    वीडियो को शेयर करते हुए जर्नलिस्ट अनीता चौधरी ने लिखा है कि होटल स्टाफ की तरफ से साड़ी के खिलाफ कई बहाने दिए गए लेकिन मुझे रेस्टोरेंट में बैठने नहीं दिया गया क्योंकि हमारे देश में साड़ी को एक स्मार्ट आउटफिट नहीं माना जाता। उन्होंने आगे लिखा है कि कल साड़ी की वजह से मेरा जो अपमान किया गया है वो अभी तक का सबसे बड़ा अपमान है और दिल दहला देने वाला है।

    महाराष्ट्र: वीडियो वायरल करने की धमकी दे 29 लोगों ने 9 महीनों तक नाबालिग से किया गैंगरेपमहाराष्ट्र: वीडियो वायरल करने की धमकी दे 29 लोगों ने 9 महीनों तक नाबालिग से किया गैंगरेप

    English summary
    NCW asks Delhi Police chief to probe incident woman denied entry in restaurant for wearing saree
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X