• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्ली में मंकीपॉक्स का एक और नया केस मिला, महिला रोगी LNJP अस्पताल में भर्ती

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 अगस्त: देश में अब मंकीपॉक्स के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में राजधानी दिल्ली में शनिवार को एक और मंकीपॉक्स का मरीज मिला है, जिसके बाद दिल्ली में मरीजों की संख्या 5 हो गई है। मंकीपॉक्स से संक्रमित महिला मरीज को लोकनायक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जानकारी के मुताबिक महिला मरीज साउथ दिल्ली की रहने वाली है, जिसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।

Recommended Video

Monkeypox in Delhi: दिल्ली में एक और नया केस, महिला LNJP Hospital में भर्ती |वनइंडिया हिंदी |*News
monkeypox

लोक नायक जय प्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ. सुरेश कुमार ने शनिवार को जानकारी दी कि दिल्ली में मंकीपॉक्स का 5वां मामला सामने आया है। डॉ. कुमार ने कहा कि एक 22 वर्षीय महिला का नमूना शुक्रवार को पॉजिटिव टेस्ट किया गया और वह मौजूदा वक्त में अस्पताल में निगरानी में है।

उन्होंने कहा कि एक मरीज को एलएनजेपी में भर्ती कराया गया है और उसका नमूना सकारात्मक परीक्षण किया गया है, वर्तमान में 4 मरीज भर्ती हैं और एक को छुट्टी दे दी गई है। दिल्ली में मंकीपॉक्स के कुल पांच मामले सामने आए हैं। महिला कल पॉजिटिव आई थी। डॉक्टरों की टीम उसका इलाज कर रही है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मरीज का हाल ही में कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है, लेकिन एक महीने पहले उसने यात्रा की थी।

मंकीपॉक्स से ठीक होने के एक हफ्ते बाद भी सीमन में मिल सकता है वायरस: लैंसेटमंकीपॉक्स से ठीक होने के एक हफ्ते बाद भी सीमन में मिल सकता है वायरस: लैंसेट

आपको बता दें कि देश में मंकीपॉक्स का पहला मामला केरल के कोल्लम जिले में 14 जुलाई को सामने आया था, जबकि दिल्ली में 24 जुलाई को पहला केस रिपोर्ट किया गया था। उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं थी। मंकीपॉक्स से देश में एक मौत भी हो चुकी है। बीते महीने 30 जुलाई को केरल के थ्रिसूर में रहने वाले एत 22 वर्षीय युवक की इस बीमारी से जान जा चुकी है। मौत के बाद उसकी रिपोर्ट में मंकीपॉक्स की पुष्टि हुई थी।

Comments
English summary
monkeypox new case report in Delhi total 5 monkeypox patient
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X