• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जहांगीरपुरी हिंसा में ओपन फायरिंग करने वाला आरोपी है नाबालिग? परिवार ने दिखाए दस्तावेज

Google Oneindia News

नई दिल्ली, अप्रैल 17। जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने 6 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अभी तक 20 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई के बीच एक चौंकाने वाली जानकारी यह मिली है कि अरेस्ट हुए आरोपियों में 2 आरोपी नाबालिग बताए जा रहे हैं। हालांकि पुलिस ने यह दावा किया है कि जिन 2 आरोपियों को नाबालिग बताया जा रहा है, उनकी उम्र 22 साल है।

Jahangirpuri riots

परिवार ने पेश किए दस्तावेज

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, शनिवार को जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा में शामिल एक आरोपी को उसके परिवार ने नाबालिग बताया है। उस आरोपी पर फायरिंग करने का आरोप है। परिवार की ओर से आरोपी का जन्म प्रमाण पत्र भी जारी किया गया है, जिसमें उसका जन्म 2005 का बताया गया है। हालांकि पुलिस ने एफआईआर में उस आरोपी की उम्र 22 साल बताई है।

NCPCR ने लिया मामले का संज्ञान

वहीं दूसरी तरफ हिंसा में नाबालिग लड़कों के शामिल होने की खबर आने पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने रविवार को पूरे मामले का संज्ञान लिया। आयोग की तरफ से कहा गया है कि इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। NCPCR के चेयरपर्सन प्रियंक कानूनगो ने ट्वीट कर कहा है, "कल दिल्ली में हुए दंगे में हिंसा करवाने के लिए बच्चों का इस्तेमाल किए जाने के मामले पर आयोग ने संज्ञान में लिया है एवं आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।"

ये भी पढ़ें: दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा के बाद BJP नेता के बयान पर अमन कमेटी की बैठक अचानक खत्म, जानिए ऐसा क्या कहा?ये भी पढ़ें: दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा के बाद BJP नेता के बयान पर अमन कमेटी की बैठक अचानक खत्म, जानिए ऐसा क्या कहा?

Comments
English summary
Minors involved in Jahangirpuri violence? Family of accused claim
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X