• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लाजपत नगर आग: सबूत जुटाने के लिए बुलाई गई क्राइम ब्रांच और फॉरेंसिक की टीम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13: राजधानी में शनिवार को एक बड़ा हादसा हुआ, जहां लाजपत नगर में भीषण आग लग गई। इस वजह से कई बड़ी कंपनियों के शोरूम उसकी चपेट में आकर राख हो गए। आग इतनी भयानक थी कि उस पर काबू पाने के लिए दमकल की 30 गाड़ियों को लगाया गया। हालांकि कई घंटों की मशक्कत के बाद हालात काबू में आए। साथ ही घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ। अब आग बुझने के बाद मौके पर क्राइम ब्रांच और फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है।

lajpat

दिल्ली पुलिस के मुताबिक लाजपत नगर में आग की घटना काफी गंभीर है। ऐसे में जैसे ही फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया, वैसे क्राइम ब्रांच और फॉरेंसिक की टीम को मौके पर भेजा गया। उन्होंने वहां पर जांच करके सबूत इकट्ठा किए। इसके अलावा आईपीसी की धारा 285 (आग या ज्वलनशील पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) के तहत मामला दर्ज किया गया है। जो भी शख्स इस घटना के लिए जिम्मेदार पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

Video: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में लगी भयानक आग, कई घर जलकर खाकVideo: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में लगी भयानक आग, कई घर जलकर खाक

कैसे हुई घटना?
चश्मदीदों के मुताबिक आग वाली जगह पर कपड़े और घड़ियों की दुकानें थीं। हो सकता है कि ग्राउंड फ्लोर पर किसी इलेक्ट्रानिक मशीन में आग लगी हो और फिर वो कपड़े के दुकान पर पहुंच गई। इसके बाद ज्वलनशील चीजें पाकर आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसका धुआं एक किलोमीटर दूर से भी नजर आ रहा था। हालांकि फायर डिपोर्टमेंट ने अभी तक आग की सटीक वजह नहीं बताई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने भी अधिकारियों को जांच के आदेश दिए थे।

English summary
lajpat Nagar fire incident Forensic Team inspect spot
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X