• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हरिद्वार कुंभ से दिल्ली लौटने वालों को देनी होगी जानकारी, रहना होगा 14 दिन 'Home Quarantine'

|

दिल्ली, अप्रैल 18: कोरोना वायरस महामारी का ग्राफ देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 24 हजार 374 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 167 मरीजों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है। तो वहीं, हरिद्वार महाकुंभ मेले से दिल्ली लौटने वाले सभी श्रद्धालुओं को अपनी जानकारी दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी। इतना ही नहीं, कुंभ मेले से दिल्ली लौट रहे दिल्ली के सभी निवासियों को 14 दिन के लिए अपने घर पर क्वारंटाइन रहना होगा।

Haridwar Kumbh Mela 2021: delhi people returning from haridwar kumbh will have to stay home quarantined for 14 days
    Coronavirus In Delhi: Haridwar Kumbh से Delhi लौटने वालों के लिए दिशा निर्देश जारी | वनइंडिया हिंदी

    बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण दिल्ली के सभी अस्पातल भरे हुए हैं। इस बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि दिल्ली के जो नागरिक कुंभ होकर आए हैं या फिर जो कुंभ जाने वाले हैं, उनके टेस्ट किए जाएं। उन्हें ट्रेस और क्वारंटाइन किया जाए। आदेश में कहा गया है कि दिल्ली के जो भी नागरिक 4 अप्रैल से आज तक कुंभ होकर आए हैं, उन्हें www.delhi.gov.in पर 24 घंटे के अंदर अपना नाम, पता, संपर्क सूत्र, आईडी, दिल्ली से जाने और आने की जानकारी देनी होगी।

    आदेश में ये भी कहा गया है कि जो भी दिल्लीवासी 30 अप्रैल तक कुंभ जाने वाले हैं, उन्हें भी दिल्ली छोड़ने से पहले पोर्टल पर जानकारी देनी होगी। कुंभ होकर आए और कुंभ जाने वाले सभी लोगों को दिल्ली पहुंचने के बाद 14 दिन खुद को होम क्वारंटाइन करना होगा। अगर ऐसी किसी भी व्यक्ति ने जो कुंभ मेले में गया था और इसकी जानकारी प्रशासन को नहीं दी तो उसे संबंधित डीएम द्वारा सरकार के क्वारंटाइन सेंटर में 14 दिन के लिए भेजा जाएगा।

    ऑक्सीजन और आईसीयू बेड्स की हो रही किल्लत
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बहुत सीमित संख्या में आईसीयू बेड्स बचे हैं। उन्होंने स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि बड़ी तेजी के साथ ऑक्सीजन और आईसीयू बेड्स कम होते जा रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोग बेड्स की क्षमता बढ़ाने की कोशिश लगातार कर रहे हैं और इसके लिए कई कदम उठा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस मुद्दे पर उन्होंने केंद्र से मदद मांगी है।

    ये भी पढ़ें:- कोविड स्थिति को देखते हुए प्रियंका गांधी ने PM मोदी को घेरा, कहा- इस आपात स्थिति में हो गए नौ दो ग्यारहये भी पढ़ें:- कोविड स्थिति को देखते हुए प्रियंका गांधी ने PM मोदी को घेरा, कहा- इस आपात स्थिति में हो गए नौ दो ग्यारह

    English summary
    Haridwar Kumbh Mela 2021: delhi people returning from haridwar kumbh will have to stay home quarantined for 14 days
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X