• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत- दिल्ली में कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी, हमें आपकी मदद की जरूरत

|

नई दिल्ली, 18 अप्रैल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में कोरोना की वर्तमान स्थिति की जानकारी देते हुए एक चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में केजरीवाल ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री जी दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर हो गई है। कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी है। लगभग सभी आईसीयू बेड भर गए हैं। अपने स्तर पर हम सभी प्रयास कर रहे हैं। आपकी मदद की जरूरत है।

Arvind Kejriwal
    Coronavirus:CM Kejriwal बोले- Delhi में स्थिति बेहद गंभीर, चिट्ठी लिख PM से मांगी मदद|वनइंडिया हिंदी

    उन्होंने आगे लिखा- दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में लगभग 10000 बेड हैं। इनमें से केवल 1800 बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व किए गए हैं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कम से कम 7000 बेड रिजर्व किए जाएं। दिल्ली में ऑक्सीजन की भी भारी कमी हो रही है। हमें ऑक्सीजन भी तुरंत मुहैया कराई जाए।

    यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट बढ़ा, 100 से भी कम आईसीयू बेड बचे खाली

    चिट्ठी में केजरीवाल ने आगे लिखा कि इसकी जानकारी मैंने कल डॉ. हर्षवर्धन को दी थी एवं आज सुबह अमित शाह जी को भी दे दी है। डीआरडीओ दिल्ली में आईसीयू के 500 बेड बना रहा है। इसके लिए आपका बेहद शुक्रिया। ये बढ़ाकर 1000 कर दिए जाएंगे तो बड़ी मेहरबानी होगी।

    इस महामारी में अभी तक केंद्र सरकार से हमें काफी सहयोग मिला है। मैं उम्मीद करता हूं कि उपर्युक्त विषयों पर भी आप हमारी मदद जरूर करेंगे। मालूम हो कि राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 25 हजार 500 नए मामले सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 24% से बढ़कर 30% हो गया है।
    स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार पूरे देश में कोरोना की सकारात्कता दर 3.05% से बढ़कर 13.54% पर पहुंच गई है। पिछले 24 घंटे में देश में 2.61 लाख कोरोना के नए मामले सामने आए हैं।

    English summary
    Kejriwal wrote to PM Modi- Corona situation in Delhi is serious, we need your help
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X