India
  • search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्ली विधानसभा में बोले केजरीवाल- 'अगर वक्त पर नहीं हुए MCD चुनाव, तो खटखटाएंगे कोर्ट का दरवाजा'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 5 जुलाई: राजधानी में नगर निगम (एमसीडी) चुनाव का मुद्दा गरमाता ही जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसको लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार को चेतावनी दी। उन्होंने विधानसभा में कहा कि अगर समय पर एमसीडी चुनाव नहीं हुए, तो वो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। इसके अलावा सदन में उन्होंने अपने मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का भी मुद्दा उठाया।

Municipal Corporation

मानसून सत्र के दूसरे दिन दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि ऐसी बातचीत चल रही है कि दिल्ली को पूर्ण केंद्र शासित प्रदेश में बदला जा सकता है और फिर चुनाव नहीं होंगे। उनकी पार्टी ने इस पर अपना रुख साफ कर दिया है। ऐसे में अगर समय पर चुनाव नहीं हुए, तो वो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। केंद्र सरकार एमसीडी चुनाव की अनुमति नहीं देने के लिए बल और गुंडागर्दी का इस्तेमाल कर रही है।

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने आश्वासन दिया था कि एक परिसीमन आयोग का गठन किया जाएगा। इसके बाद चुनाव होंगे। एमसीडी के एकीकरण को डेढ़ महीने का वक्त बीत चुका है, लेकिन अभी तक किसी परिसीमन आयोग का गठन नहीं हुआ, जिससे साफ होता है कि वो (केंद्र) चाहते हैं कि चुनाव ना हों। ये लोकतंत्र के खिलाफ है। ऐसे में अगर जरूरत पड़ी तो आम आदमी पार्टी कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी।

केजरीवाल पर बयान को लेकर कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर HC की रोक, 22 अगस्त को सुनवाईकेजरीवाल पर बयान को लेकर कुमार विश्वास की गिरफ्तारी पर HC की रोक, 22 अगस्त को सुनवाई

जैन की गिरफ्तारी पर कही ये बात
वहीं उन्होंने सदन में मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि जिस दिन जैन की गिरफ्तारी हुई वो देश के लिए काला दिन था। ईडी ने सिर्फ सत्येंद्र जैन को नहीं उठाया बल्कि मोहल्ला क्लीनिक की अवधारणा को उठाया था। फिलहाल वो हार नहीं मान रहे, सच के खिलाफ उनकी पार्टी आगे भी लड़ती रहेगी।

Comments
English summary
Kejriwal said in Delhi Assembly - we will court for MCD elections
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X