India
  • search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

15 अगस्त तक दिल्ली में 500 और तिरंगे लगवाएगी केजरीवाल सरकार, देखभाल के लिए वॉलिंटियर्स होंगे तैनात

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 04। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को ऐलान किया है कि उनकी सरकार इस साल 15 अगस्त तक राजधानी में 500 तिरंगे लगाएगी। अरविंद केजरीवाल शनिवार को त्यागराज स्टेडियम में एक कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए पहुंचे थे। यहां उन्होंने कहा कि हमने अभी तक दिल्ली में जगह-जगह 500 तिरंगे लगाए हैं, अब घर से निकलते ही कुछ दूरी पर तिरंगा दिखता है, लेकिन अब हमारा मकसद है हर दिल्लीवासी के हाथ में तिरंगा देना और इसके लिए हम एक अभियान चलाएंगे।

Arvind kejriwal

5000 वॉलिंटियर्स जुड़ेंगे समितियों से

केजरीवाल ने कहा कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली सरकार एक कार्यक्रम लॉन्च करेगी 'हर हाथ तिरंगा'। केजरीवाल ने कहा कि इस अभियान के तहत दिल्ली में 500 और तिरंगे लगाए जाएंगे और उनकी देखभाल के लिए वॉलंटियर्स की कमेटियां भी बनाई जाएंगी। केजरीवाल ने कहा कि प्रत्येक तिरंगा सम्मान कमेटी में 1,000 वॉलंटियर होंगे, जो समाज कल्याण से जुड़े कामों के लिए प्रतिबद्ध रहेंगे।

क्या काम होगा इन कमेटियों का?

मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में हम फिलहाल ऐसी पांच समितियां गठित करेंगे जो तिरंगा सम्मन के प्रति समर्पित होंगी। इनका काम होगा प्रत्येक रविवार को सुबह 10 बजे लोगों को इकट्ठा करके राष्ट्रगान का आयोजन करवाना। साथ ही यह समितियां सामाजिक कार्यों के लिए भी उपलब्ध रहेंगी। तिरंगा सम्मान कमेटी पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को बताएगी कि धूल, तूफान या प्रदूषण के कारण किसी तिरंगे को कोई नुकसान तो नहीं पहुंचा है।

वॉलिंटियर्स को घर पर खाने के लिए बुलाउंगा- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह समितियां स्थानीय लोगों के अंदर देशभक्ति की प्रेरणा जगाएंगी। सीएम ने कहा कि एक बार वे 1,000 यंग वॉलिंटियर्स को तैयार कर लें तो फिर समितियों को अपने आवास पर रात के खाने के लिए आमंत्रित करूंगा। केजरीवाल ने बताया कि यह लोग बीजेपी या कांग्रेस के नहीं बल्कि भारत के वॉलिंटियर्स होंगे।

ये भी पढ़ें: कश्मीर घाटी में पंडितों की सुरक्षा सुनिश्चित करे केंद्र सरकार, की जाए कोई बड़ी कार्रवाई- अरविंद केजरीवालये भी पढ़ें: कश्मीर घाटी में पंडितों की सुरक्षा सुनिश्चित करे केंद्र सरकार, की जाए कोई बड़ी कार्रवाई- अरविंद केजरीवाल

Comments
English summary
Kejriwal Govt install 500 tricolor in delhi till 15th August
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X