• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में रोड एक्सीडेंट को रोकने के लिए केजरीवाल सरकार ने किया एक समझौता, ब्लूमबर्ग से मिलाया हाथ

|

नई दिल्ली। देश की राजधानी रोड एक्सीडेंट के मामले में काफी बदनाम है। यहां बढ़ती आबादी और गाड़ियों की संख्या के साथ-साथ लोगों की लापरवाही भरी ड्राइविंग भी रोड एक्सीडेंट की वजह साबित होती है, लेकिन अब दिल्ली को रोड एक्सीडेंट फ्री बनाने के लिए दिल्ली सरकार काम शुरू कर चुकी है। दरअसल, दिल्ली सरकार ने प्रतिष्ठित ब्लूमबर्ग परोपकार के साथ एक एमओयू साइन किया है। इस समझौते के तहत ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट को आवश्यक तकनीकी सहायता दी जाएगी और कर्मचारियों को भी रोड सेफ्टी के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी।

Arvind kejriwal

इस समझौते के तहत दुनिया के कई फेमस रोड सेफ्टी एक्सपर्ट दिल्ली सरकार को अपनी सहायता प्रदान करेंगे। इसके अलावा, संबंधित एजेंसियों द्वारा दिल्ली के परिवहन विभाग को आवश्यक तकनीकी सहायता भी दी जाएगी और कर्मचारियों को सड़क सुरक्षा से संबंधित आवश्यक प्रशिक्षण दिया जाएगा। आपको बता दें कि दिल्ली सरकार इस एमओयू को साइन करने के अलावा ब्लूमबर्ग के साथ वैश्विक रोड सेफ्टी कैंपेन में भी शामिल होगी। यह अभियान रोड सेफ्टी में सुधार करने के लिए दुनिया के अग्रणी संगठनों के साथ साझेदारी करेगा। साथ में, दिल्ली सरकार, वैश्विक सड़क सुरक्षा विशेषज्ञ और दिल्लीवासी यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि दिल्ली की सड़कों पर किसी की मौत न हो।

आपको बता दें कि 2022 से लेकर 2025 तक चलने वाले ब्लूमबर्ग के ग्लोबल रोड सेफ्टी मिशन में दिल्ली के अलावा कई शहर शामिल हैं। इस अभियान में शामिल होने वाला दिल्ली दुनिया के 30 शहरों की सूची में शामिल हो गया है। इस मिशन में भाग लेने वाले सभी शहर सड़क सुरक्षा को लागू करने और सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रतिबद्ध होंगे।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार ने बालिकाओं का भविष्‍य सवांरने के लिए खोला खजाना,लाडली योजना के लिए दिए 100 करोड़ रुपये

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kejriwal Government sign a mou for make Delhi roads accident free
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X