India
  • search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

शरजील इमाम ने जेल में उनके साथ मारपीट का लगाया आरोप, जेल अधिकारियों ने दिया जांच का भरोसा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 05 जुलाई। दिल्ली में हुए दंगों की साजिश में आरोपी जेएनयू के पूर्व छात्र शरजील अहमद जेल मे बंद हैं। शरजील अहमद ने आरोप लगाया है कि जेल के भीतर उनके साथ मारपीट की गई है। इस बाबत उन्होंने एक पत्र भी लिखा है। शरजील ने दिल्ली कोर्ट में याचिका दायर की है और इसमे जेल के सहायक अधीक्षक पर आरो लगाया है। शरजील ने आरोप लगाया है कि जेल के सहायक अधीक्षक ने तलाशी की आड़ में मेरी सेल में 80 लोगों को भेजा जिन्होंने मेरे साथ मारपीट की और मुझे आतंकवादी बताया। वहीं शरजील के आरोपों पर जेल के अधिकारियों ने कहा कि हम इसकी जांच करेंगे।

sharjeel

इसे भी पढ़ें- पति करता था संबंध बनाने में आनाकानी, चाचा ससुर ने उठाया फायदा, और फिर....इसे भी पढ़ें- पति करता था संबंध बनाने में आनाकानी, चाचा ससुर ने उठाया फायदा, और फिर....

शरजील ने सोमवार को कोर्ट में इस बाबत याचिका दायर करके अपनी जान को खतरा बताया है। विशेष जज अमिताभ रावत के सामने शरजील को 14 जुलाई को पेश किया जा सकता है। बता दें कि हाल ही में कड़कड़डूमा कोर्ट ने जेल अधिकारियों को नोटिस जारी कियाथा। कोर्ट शरजील की जांच के आदेश देने वाले अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। साथ ही शरजील पर होने वाले किसी भी संभावित हमले को लेकर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। आरोप है कि 30 जून शरजील की सेल में उनके साथ मारपीट हुई थी। सेल में शरजील की किताबों और कप़ों को फेक दिया गया और उनके साथ मारपीट की गई।

शरजील की ओर से जो याचिका दायर की गई है उसमे कहा गया है कि 30 जून की शाम 7.15 बजे से 8.30 बजे तक का सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रखा जाए। 4 जुलाई को शरजील के वकील ने कोर्ट को इसकी जानकारी दी है। बता दें कि भड़काऊ भाषण के आरोप में शरजील के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया था। जिसके बाद जनवरी 2020 में उन्हें जेल भेज दिया गया। दिसंबर 2019 में दिल्ली में हुई हिंसा में शरजील इमाम का नाम सामने आया था।

Comments
English summary
JNU student Sharjeel Imam says his life is in danger in jail official to probe.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X