• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में 36 फीसदी से घटकर 19 फीसदी हुआ पॉजिटिविटी रेट, हर दिन हो रहे हैं 80 हजार कोरोना टेस्ट

|

नई दिल्ली, मई 11। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर का असर अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। पिछले कई दिनों से दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कमी देखने को मिल रही है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि राजधानी में पॉजिटिविटी रेट में भी भारी कमी देखने को मिल रही है। दिल्ली में अब पॉजिटिविटी रेट 36% से घटकर 19% के करीब आ गया है। सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में पिछले कुछ दिनों पहले एक दिन में 28000 तक केस आ रहे थे, लेकिन अब 12,500 के पास आ गए हैं।

    Coronavirus India Update: Delhi में 36 % से घटकर 19 % हुआ Positivity Rate | वनइंडिया हिंदी

    Satyendra Jain

    दिल्ली में हो रही है अब 80 हजार टेस्टिंग

    सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में अब टेस्टिंग भी बढ़ा दी गई है। पहले दिल्ली में 60000 के करीब टेस्ट प्रतिदिन होते थे, लेकिन अब हर दिन 80 हजार टेस्ट हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही खतरनाक है, अप्रैल के आखिरी महीने से ही पीक अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन भी काफी सफल रहा है, लोग घरों से बाहर नहीं आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जब तक दिल्ली में पॉजिटिविटि रेट को 5 फीसदी तक नहीं ले जाएंगे, तब तक हम दूसरी लहर को बिल्कुल हल्के में नहीं लेने वाले।

    ऑक्सीजन और आईसीयू बेड के भी सुधर रहे हैं हालात- सत्येंद्र जैन

    सत्येंद्र जैन ने बताया कि अब दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत भी धीरे-धीरे दूर हो रही है और यहां तक कि आईसीयू बेड की संख्या भी बढ़ा दी गई है। स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, हमारे पास लगभग 23,000 बेड्स हैं, जिनमें से 20,000 भरे हुए हैं, यह एक बड़ी संख्या है। ऑक्सीजन की आपूर्ति जारी रहनी चाहिए अन्यथा यह समस्या बढ़ जाएगी। अब हमें 700 मीट्रिक टन से कम ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है।

    ये भी पढ़ें: CM केजरीवाल का केंद्र को सुझाव, 2 कंपनियों के भरोसे ना रहें, कई कंपनियों से कराएं वैक्सीन का प्रोडक्शनये भी पढ़ें: CM केजरीवाल का केंद्र को सुझाव, 2 कंपनियों के भरोसे ना रहें, कई कंपनियों से कराएं वैक्सीन का प्रोडक्शन

    English summary
    In Delhi positivity rate has declined from 36% to 19.1%, says Satyendar jain
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X