• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नेशनल मेडिकल कमीशन के इंटर्नशिप मसौदे का IMA ने किया विरोध, पत्र लिखकर कही यह बात

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 जुलाई: नेशनल मेडिकल कमीशन (NMC) की ओर से एक आदेश तैयार किया गया है, जिसके तहत मेडिकल छात्रों को एक हफ्ते की भारतीय चिकित्सा प्रणाली या आयुष में इंटर्नशिप करनी होगी। जिसका अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने विरोध जताकर राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग को एक पत्र लिखा है।

    MBBS Student Traning: IMA ने National Medical Commission को पत्र लिख जताया विरोध | वनइंडिया हिंदी
    IMA

    राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग की अनिवार्य रोटेटिंग इंटर्नशिप 2021 के लिए मसौदा विनियमन पर टिप्पणी करते हुए आईएमए ने लिखा कि आधुनिक चिकित्सा में प्रशिक्षित एक इंटर्न के लिए यह समझदारी नहीं है कि वह दवा की एक ऐसी प्रणाली में भाग लें और उसका अभ्यास करें, जिसे उसने ग्रेजुएशन स्तर की पढ़ाई के साथ नहीं सीखा है।

    एनएमसी को लिखे अपने पत्र में आईएमए ने तर्क देते हुए कहा कि क्या हम एक हफ्ते के लिए इंजीनियरिंग और कृषि विज्ञान को भी जोड़ रहे हैं, क्योंकि यह उसे एक आदर्श इंसान बना देगा? विशेष रूप से चिकित्सा की एक अन्य प्रणाली में एक हफ्ते की एक्सपोजर केवल आधे पके हुए मिक्सोपैथ बनाएंगी, जो जो देश के लिए विनाशकारी साबित हो सकता हैं।

    कोरोना की संभावित तीसरी लहर में बच्चों को संक्रमण से कैसे बचाया जाए? आयुष मंत्रालय ने जारी की है गाइडलाइनकोरोना की संभावित तीसरी लहर में बच्चों को संक्रमण से कैसे बचाया जाए? आयुष मंत्रालय ने जारी की है गाइडलाइन

    आपको बता दें कि राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग की तरफ से एक मसौदा तैयार किया गया है, जिसके अनुसार मेडिकल छात्रों को जरूरी इंटर्नशिप करनी होगी, जिसमें छात्र आयुष के लिए इंटर्न आयुर्वेद, योग, यूनानी, सिद्धा, होम्योपैथी में से किसी भी एक को एक हफ्ते के लिए चुनकर उसका प्रशिक्षण ले सकते हैं। अनिवार्य रोटेटिंग इंटर्नशिप 2021 के अनुसार छात्रों को ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी होने के बाद 12 महीने की यह ट्रेनिंग करनी होगी, जिसका अब विरोध किया जा रहा है।

    English summary
    IMA opposes AYUSH training for medical students writes to NMC
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X