• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली: कुट्टू का आटा खाने से 800 से ज्यादा लोगों की तबियत बिगड़ी, सपरिवार अस्पतालों में भर्ती होना पड़ा

|

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में लोगों को कुट्टू का आटा खाने के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ गया। कई जनों का एलबीएस अस्पताल के अंदर उपचार चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार, पीड़ितों के पेट में दर्द, दस्त और उल्टी की शिकायतें हैं। एक मरीज ने कहा, "कुट्टू का आटा इसकी वजह है। मुझे रात के खाने के बाद उल्टी आईं, चक्कर आए। यहां अन्य लोगों को भी यही समस्या हुई है।"

Buckwheat (Kuttu Ka Atta)

800 से ज्यादा लोगों की तबियत बिगड़ी
पेट दर्द, उल्टी, चक्कर और कंपकपी से परेशान काफी लोग मंगलवार देर रात दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भी पहुंचे। हालांकि, किसी की हालत गंभीर होने की सूचना नहीं है। एक ​महिला बोली कि, "कुट्टू का आटा खाने से 800 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ी है। इसकी वजह आटे का अच्छा न होना होगी।"

Buckwheat (Kuttu Ka Atta)

​को​रोना का कहर: दिल्ली कैंट कोविड सेंटर को फिर से खोलेगी सरकार, CM अरविंद केजरीवाल बोले- हमारी इन मांगों को माना जाए​को​रोना का कहर: दिल्ली कैंट कोविड सेंटर को फिर से खोलेगी सरकार, CM अरविंद केजरीवाल बोले- हमारी इन मांगों को माना जाए

सबसे ज्यादा असर इन ​इलाकों में
सबसे ज्यादा मरीज पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी, खिचड़ीपुर ओर त्रिलोकपुरी इलाके के हैं। इससे राजधानी में कोहराम मचा हुआ है। लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट का कहना है कि हमारे यहां 400 से 500 लोग आए हैं।

Buckwheat (Kuttu Ka Atta),

CM अमरिंदर बोले- पंजाब में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी, हमारे पास महज 5 दिन का ही स्टॉक बचाCM अमरिंदर बोले- पंजाब में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी, हमारे पास महज 5 दिन का ही स्टॉक बचा

अस्पताल में मरीज के साथ पहुंचे एक व्यक्ति ने कहा, "कुट्टू का आटा खाने वालों में ज्यादातर लोगों का परिवार का पूरा परिवार बीमार हुआ है। एक परिवार में पांच-पांच लोग बीमार हुए हैं।"
वहीं, एक वृद्ध ने कहा कि, हमने देखा कि लोग बड़ी संख्या में अस्पताल आए। कल्याणपुरी, खिचड़ीपुर और त्रिलोकपुरी में भी कुट्टू का अट्टा खाने से काफी संख्या में लोग पेट मे दर्द, उल्टी, चक्कर और कंपकंपी से परेशान लोग खुद को दिखाने आए।

Buckwheat (Kuttu Ka Atta),

यहां भी लोग हुए बीमार
महरौली में रहने वाले एक ही परिवार के 6 लोगों को कुट्टू का आटा खाने से फूड पाॅइजनिंग हुआ। खिचडीपुर के लाल बहादुर अस्पताल के इमरजेंसी के बाहर लंबी कतार लगीं। जिनमें से ज्यादातर लोगों का कहना था कि उनकी तबियत कुट्टू का आटा खाने से बिगड़ी है। बताया जा रहा है कि, अस्पताल में रात साढ़े 11 बजे बाद से ही सैकड़ों की संख्या में लोग कुट्टू का आटे की वजह से बीमार होकर आने लगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Hundreds Of People Are Ill After Eating Buckwheat (Kuttu Ka Atta), and admitted In Hospitals Of Delhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X