• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली सरकार का दावा कि वीकेंड कर्फ्यू और कड़े प्रतिबंध के चलते राज्य में कम फैल रहा है कोरोना

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी होने की उम्मीद की है। उन्होंने कहा कि आज लगभग 17 हजार कोविड मामलों की उम्मीद है और सकारात्मकता के मामले में भी गिरावट की उम्मीद है। कल के आंकड़े देखें तो लगातार तीसरे दिन मामलों में गिरावट आई है। कल करीब 67,000 टेस्ट किए गए थे। बता दें कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने दिल्ली सरकार के दावों पर सवाल भी उठाने शुरू कर दिये हैं। उनका कहना है कि सरकार आंकड़ों से खेल कर रही है और महामारी की भविष्यवाणी में जल्दबाजी कर रही है।

health minister stayendra jain said today 17 thousand case of covid
    Coronavirus Delhi Update: Satyendra Jain बोले-Delhi में कम हो रहे Covid 19 Case | वनइंडिया हिंदी

    इसके अलावा दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि वीकेंड कर्फ्यू और कड़े प्रतिबंधों ने कोरोना को फैलने से रोकने में मदद की है। जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों ने कोविड -19 के प्रसार को प्रभावित किया। हम प्रतिबंधों की समीक्षा करने से पहले तीन से चार दिनों तक स्थिति की निगरानी करेंगे।

    वहीं सैंपल की टेस्टिंग को लेकर उठ रहे सवाल पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि टेस्टिंग में कोई समस्या नहीं है। जो कोई भी कोरोना का टेस्ट करवाना चाहता है उसे मना नहीं किया जाता है। हालांकि, वीकेंड के कर्फ्यू के दौरान परीक्षण करवाने के लिए कम लोग आते हैं। दिल्ली में पिछले एक महीने से प्रतिदिन 60,000 से 1 लाख के बीच कोविड परीक्षण किए गए हैं।

    बीते शनिवार को प्रेस वार्ता कर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जौन ने कहा था कि दिल्ली में बीते शुक्रवार कोरोना के मामले में बृहस्पतिवार की तुलना में करीब साढ़े चार हजार कम मामले आए थे। दिल्ली में कोरोना के मामले पीक पर हैं लेकिन शुक्रवार से मामले में गिरावट आ रही है। शनिवार की सुबह जैन ने उम्मीद जताई थी कि शनिवार को दिल्ली में कोविड के मामलों में चार हजार की कमी आएगी फिर जब स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बुलेटिन जारी किया गया तो शुक्रवार के मुकाबले 3665 मामले कम आए।

    कोरोना: तो क्या मुंबई में खत्म हो रहा तीसरी लहर का पीक? नए मामलों में लगातार चौथे दिन भी आई कमीकोरोना: तो क्या मुंबई में खत्म हो रहा तीसरी लहर का पीक? नए मामलों में लगातार चौथे दिन भी आई कमी

    हालांकि स्वास्थ्य मंत्री ने इस दौरान बृहस्पतिवार की तुलना में शुक्रवार और शनिवार को जांच में कमी आने पर कोई जानकारी नहीं दी थी। जबकि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार के 98 हजार 832 सैंपलों की जांच हुई थी, लेकिन शुक्रवार को 79 हजार 578 सैंपलों की जांच हुई। वहीं शनिवार को केवल 67 हजार 624 सैंपलों की जांच हुई थी। दो दिन में करीब 36 फीसदी कमी आई है।

    Comments
    English summary
    health minister stayendra jain said today 17 thousand case of covid
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X