• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में ICU बेड की कमी, स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र सरकार से लगाई गुहार

|

नई दिल्ली, अप्रैल 22: राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बेकाबू हो रहे हैं। अस्पताल में कोरोना रोगियों की संख्या में दोगुना इजाफा हो रहा है। स्थिति यह है कि अस्पताल में बेड की भारी कमी बनी हुई है। मरीजों को भर्ती करने के लिए जगह नहीं है। ऐसे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने केंद्र सरकार से मदद की अपील की है। सत्येंद्र जैन ने बताया कि ICU बेड की दिक्कत है, हमने केंद्र सरकार से 700-800 आईसीयू बेड देने का अनुरोध किया है।

    Oxygen Crisis in Delhi : Oxygen Shortage पर क्या बोले Satyendar Jain | वनइंडिया हिंदी

    delhi health minister

    इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने उम्मीद जताते हुए कहा है कि केंद्र सरकार की ओर से दिल्ली को जल्द ही 700-800 आईसीयू बेड मिल जाएंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार की ओर से संचालित हॉस्पिटल में 7 हजार बेड की मांग की है, जिसमें से लगभग 2000 बेड दिए जा चुके हैं।

    केजरीवाल का दावा- कई राज्यों ने रोक दी थी दिल्ली के ऑक्सीजन की सप्लाई, HC और केंद्र ने की मददकेजरीवाल का दावा- कई राज्यों ने रोक दी थी दिल्ली के ऑक्सीजन की सप्लाई, HC और केंद्र ने की मदद

    वहीं दिल्ली में जारी ऑक्सीजन संकट पर बोलते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में पिछले 3 दिन से ऑक्सीजन की गंभीर समस्या चल रही है। कल 378 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भी नहीं आ पाई थी, इसलिए कल बहुत गंभीर समस्या का सामना करना पड़ा। हाालंकि उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली की ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाया है, लेकिन ये मांग की तुलना में कम है। इसके साथ ही उन्होंने आने वाले दो-तीन दिनों में ऑक्सीजन की किल्लत के खत्म होने की उम्मीद जताई है।

    English summary
    Health Minister Satyendar Jain says central government increased covid beds soon for delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X