• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सिंघु बॉर्डर: शख्स की हत्या करने वाले निहंग ने हरियाणा पुलिस के सामने किया सरेंडर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अक्टूबर 15: सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन के मंच से कुछ दूरी पर एक शख्स की हत्या कर शव लटकने के मामले में पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार किया है। युवक की हत्या के 15 घंटे बाद एक निहंग ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है। निहंगों के डेरे में सरबजीत सिंह नाम के निहंग ने पुलिस टीम के सामने सरेंडर किया। जानकारी के मुताबिक, युवक की हत्या शुक्रवार को सुबह 5 बजे हुई थी।

    Singhu border case: Haryana Police ने एक शख्स को लिया हिरासत में | वनइंडिया हिंदी
    Haryana Police detains one person in connection with the Singhu border incident

    घटना सामने आने के बाद रोहतक रेंज के आईजी संदीप खिरवार शुक्रवार दोपहर सोनीपत के डीसी ललित सिवाच और सोनीपत के एसपी जशनदीप रंधावा के साथ कुंडली थाने पहुंचे। तीनों अधिकारी लगातार निहंगों और किसान आंदोलन से जुड़े नेताओं से बातचीत कर आरोपी का सरेंडर करवाने को लेकर बातचीत करते रहे। जिसके बाद शाम में आरोपी के सरेंडर पर सहमति बनी। मृतक लखबीर सिंह पंजाब के तरन-तारन जिले के चीमा खुर्द गांव का रहने वाला था। उसकी तीन बेटियां भी हैं, जोकि अपनी मां के साथ रहती हैं।

    निहंग सरबजीत सिंह ने शुक्रवार शाम को पुलिस के सामने सरेंडर किया। उसने जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि उसने ही लखबीर सिंह की हत्या की। सरेंडर के बाद सरबजीत ने कहा कि यह किसान आंदोलन का नहीं, बल्कि गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का मामला है। इससे पहले सरेंडर से पहले सरबजीत सिंह को सिरोपा पहनाया गया औऱ डेरे से गुरु ग्रंथ साहिब के दर्शन के लिए निकला। सिंघु बॉर्डर की घटना पर चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आवास में एक उच्चस्तरीय बैठक हुई है।

    सिंघु बॉर्डर: निहंग समूह ने ली हत्या की जिम्मेदारी, कहा- पवित्र ग्रंथ का अनादर करने वालों का यही होगा हश्रसिंघु बॉर्डर: निहंग समूह ने ली हत्या की जिम्मेदारी, कहा- पवित्र ग्रंथ का अनादर करने वालों का यही होगा हश्र

    अब पुलिस वीडियो के जरिए से सरबजीत सिंह की पहचान करेगी। घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें लखबीर को बैरिकेड से लटकाया हुआ दिखाया गया था। वहीं दूसरी ओर संयुक्त किसान मोर्चा इस नृशंस हत्याकांड की निंदा करते हुए यह स्पष्ट किया कि इस घटना के दोनों पक्षों का संयुक्त किसान मोर्चा से कोई संबंध नहीं है। हम किसी भी धार्मिक ग्रंथ या प्रतीक की बेअदबी के खिलाफ हैं, लेकिन इस आधार पर किसी भी व्यक्ति या समूह को कानून अपने हाथ में लेने की इजाजत नहीं है।

    English summary
    Haryana Police detains one person in connection with the Singhu border incident
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X