• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर क्या हुई बातचीत, हरियाणा के CM खट्टर ने बताईं ये बातें

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके जन्मदिन से पहले मुलाकात की। दोनों देश की राजधानी दिल्ली में मिले। बिना तय तारीख मोदी के इस तरह खट्टर से मिलने की खबर आते ही सोशल मीडिया पर चर्चा होने लगीं। लोग दोनों की मुलाकात की जानने की कोशिश करने लगे। कुछ घंटों बाद खुद खट्टर ने अपनी मुलाकात के बारे में जानकारी दी। खट्टर ने कहा कि, मैंने प्रधानमंत्री से मिलते समय पहले उन्हें उनके जन्मदिवस की बधाई दी। उसके बाद "परिवार पहचान पत्र, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा", "मेरा पानी-मेरी विरासत" जैसी योजनाओं पर बातचीत की।

Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar meets Prime Minister Narendra Modi ahead of his birthday, given briefing

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बोले कि, "काफी समय से हमारा प्रधानमंत्री से मिलना नहीं हुआ था। अब उन्होंने किसान आंदोलन की स्थिति के बारे में हमसे पूछा। मैंने उन्हें करनाल की घटना की जानकारी भी दी। सुप्रीम कोर्ट ने जो रास्ता खोलने के लिए हमें निर्देश दिए हैं उस पर भी चर्चा हुई है।"
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आगे कहा कि, प्रधानमंत्री जी को मैंने हरियाणा आने का निमंत्रण दिया है। खट्टर बोले- "हमारे रेलवे ऑरबिटल कॉरिडोर जो पेएमपी (कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे) के साथ-साथ बनने वाला है...उसके शिलान्यास के लिए मैंने प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया है। यदि वे शिलान्यास करने के लिए आएंगे तो हमारे लिए सौभाग्य की बात होगी। आज उनका जन्मदिन है और उनके जन्मदिवस के अवसर पर मैंने उन्हें बधाई दी है।"

Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar meets Prime Minister Narendra Modi ahead of his birthday, given briefing

दिल्ली पहुंचकर मोदी से मिले थे खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कल सुबह अपने आॅफिशियल ट्विटर हैंडिल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाले एक स्टीकर को रीट्वीट किया था जिसमें भाजपा सरकार द्वारा लिखा गया था कि, डिजिटल इंडिया से न्यू इंडिया का सपना साकार हो रहा है। उसमें बताया गया गया था कि, मोदी सरकार में 7.86 करोड़ से अधिक उपभोक्ता डिजिलॉकर पर पंजीकृत हुए हैं। वहीं, 1.75 लाख से अधिक ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा गया है। इसके अलावा देशभर में 55 हजार से अधिक मान्यता प्राप्त स्टार्ट-अप चालू होने की बात बताई गई। वहीं, उससे भी पहले खट्टर ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ गुरुग्राम के सोहना में हरियाणा को मुंबई से जोड़ने वाले दिल्ली-मुम्बई एक्सप्रेस-वे पर चल रहे निर्माण-कार्य की समीक्षा की थी।

English summary
Haryana Chief Minister Manohar Lal Khattar meets Prime Minister Narendra Modi ahead of his birthday, given briefing
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X