• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली एयरपोर्ट पर बेबी के डायपर से निकला 16 किलो सोना, 4 गिरफ्तार

By Rajeevkumar Singh
|
Google Oneindia News

दिल्ली। अंडरगारमेंट्स में गोल्ड छिपाकर स्मगलिंग करने का मामला सामने आता रहा है लेकिन इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है जो बेबी के डायपर के अंदर डालकर सोने की बिस्किट ले जा रहे थे।

Read Also: देश में एयरपोर्ट पर कस्टम के गोदाम में नकली सोना रखकर 130 किलो सोने की चोरीRead Also: देश में एयरपोर्ट पर कस्टम के गोदाम में नकली सोना रखकर 130 किलो सोने की चोरी

gold smuggling

बेबी के डायपर में मिला 16 किलो सोना

स्मगलर सोने की तस्करी के लिए नए-नए तरीकों की खोज में रहते हैं। दिल्ली के एयरपोर्ट पर जांच के दौरान सुरक्षाकर्मियों को बेबी के डायपर के अंदर से 16 किलो सोना मिला। इतने सोने की कीमत 4 करोड़ 28 लाख रुपए आंकी गई है।

दुबई से आ रही फ्लाइट से आए स्मगलर

दुबई के फ्लाइट से 6 यात्रियों का एक ग्रुप आया जिसमें दो नवजात थे। चेकिंग के दौरान ग्रीन सिग्नल पार करने के बाद इनको जांच के रोका गया। जब तलाशी ली गई तो दोनों नवजात के डायपर के अंदर से 16 किलो सोना निकला। सोमवार की सुबह लगभग सात बजे सोने की बरामदगी हुई।

एक-एक किलो के थे 16 सोने को बिस्किट

अधिकारियों ने इस बारे में और बताते हुए कहा कि बहुत ही चालाकी से नवजात को लपेटे गए तौलिए और डायपर में सोने के बिस्किट छिपाए गए थे। एक-एक किलो के 16 सोने के बिस्किट मिले जिनकी कीमत 4.28 करोड़ रुपए आंकी गई है।

इस मामले में चार लोगों की गिरफ्तारी

कुछ छह यात्रियों के ग्रुप में दो कपल थे और दोनों के पास एक-एक बच्चा था। दोनों कपल को कस्टम के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया है।

Read Also: 5 बातें: इन दिनों सोना खरीदने से पहले जरूर रखें ध्‍यानRead Also: 5 बातें: इन दिनों सोना खरीदने से पहले जरूर रखें ध्‍यान

English summary
Four people arrested on Indira Gandhi International Airport for smuggling gold bars hiding in baby diapers.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X