• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना महामारी में जिन बच्चों के सिर से उठ गया माता-पिता का साया, उनकी शिक्षा का पूरा खर्च उठाएगी दिल्ली सरकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 14। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की वजह से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या बहुत अधिक है। दिल्ली में भले ही संक्रमण के मरीज और संक्रमण दर में कमी आ रही है, लेकिन इस संक्रमण से जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या में कमी देखने को नहीं मिल रही है। दिल्ली में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के बच्चों के लिए दिल्ली सरकार ने एक बड़ी घोषणा की है। दरअसल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली सरकार ऐसे बच्चों की शिक्षा का पूरा खर्च उठाएगी, जिन्होंने अपने माता-पिता या फिर परिजनों को कोरोना के कारण खो दिया है। इसके अलावा सरकार ने तय किया है कि उन सभी को वित्तीय सहायता भी दी जाएगी, जो वरिष्ठ नागरिक के रूप में अपने परिवार की आजीविका का एकमात्र साधन थे।

    Arvind Kejriwal का एलान- Corona के कारण Parents खो चुके बच्चों की Help करेगी सरकार | वनइंडिया हिंदी

    Arvind kejriwal

    दिल्ली में आए कोरोना के 8500 केस

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे के अंदर करीब 8500 नए मरीज मिले हैं, जो पिछले कई दिनों का सबसे कम आंकड़ा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब संक्रमण दर में भी काफी कमी आ रही है। दिल्ली में अब सकारात्मकता दर और गिरकर 12% हो गई है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 दिनों में, लगभग 3,000 कोविड -19 बेड खाली हो गए हैं, लेकिन आईसीयू बेड लगभग भरे हुए हैं। गंभीर कोविड -19 रोगियों को पर्याप्त बिस्तर और समय पर उपचार प्रदान करने के लिए 1200 ICU बेड पूरी तैयार हैं।

    ये भी पढ़ें: क्या कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम से गुजर चुकी है? लेकिन, ये 10 राज्य और 15 जिले बढ़ा रहे हैं चिंताये भी पढ़ें: क्या कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम से गुजर चुकी है? लेकिन, ये 10 राज्य और 15 जिले बढ़ा रहे हैं चिंता

    English summary
    Free education for kids who lost parents due to Covid19, says Delhi cm Arvind kejriwal
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X