• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राकेश टिकैत बोले- आज से किसान अपने-अपने घर जा रहे हैं लेकिन हम 15 दिसंबर को जाएंगे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि, आज से किसान अपने-अपने घर जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि, सरकार ने मांगें मान ली हैं और इसलिए प्रदर्शनकारी किसान गाज़ीपुर बॉर्डर से प्रदर्शन-स्थल खाली करके जा रहे हैं। टिकैत बोले,"हम घर 15 दिसंबर को जाएंगे, क्योंकि अभी देश में हज़ारों धरने चल रहे हैं, हम पहले उन्हें समाप्त करवाएंगे और उन्हें घर वापस भेजेंगे।

    Farmer Protest ends: Singhu border पर आज जश्न का माहौल, एक साल बाद घर लौट रहे किसान | वनइंडिया हिंदी
    news

    बता दें कि, राके​श टिकैत अभी दिल्ली-यूपी के गाज़ीपुर बॉर्डर पर हैं। वह भारतीय किसान यूनियन के नेता हैं। किसान आंदोलन को जारी रखने में उन्होंने बड़ी भूमिका निभाई। उनके अलावा भी बहुत से किसान नेता इस आंदोलन का हिस्सा रहे। सरकार को आखिर में झुकना पड़ा। जिसके परिणामस्वरूप संयुक्त किसान मोर्चा ने आज से प्रदर्शनकारी किसानों के आंदोलन स्थल से उठने की घोषणा की है।

    news

    इस बीच किसान टिकरी बॉर्डर पर जश्न मनाते दिख रहे हैं। राकेश टिकैत ने अभी बताया कि, प्रदर्शनकारी किसान सिंघु बॉर्डर से प्रदर्शन स्थल खाली करके जा रहे हैं, क्योंकि इस बारे में संयुक्त किसान मोर्चा ने घोषणा की थी। चढ़ूनी ने भी आज से प्रदर्शन स्थल खाली करने की बात स्वीकारी है।

    अमेरिकी कंपनी PepsiCo ने आलू उगाने पर भारत के किसानों पर ठोका था मुकदमा, विरोध तेज होने पर पीछे हटी, सरकार ने उसका पेटेंट भी रद्द कियाअमेरिकी कंपनी PepsiCo ने आलू उगाने पर भारत के किसानों पर ठोका था मुकदमा, विरोध तेज होने पर पीछे हटी, सरकार ने उसका पेटेंट भी रद्द किया

    आप यहां तस्वीरों में देख सकते हैं कि कैसे किसानों के अपने आंदोलन को स्थगित करने की घोषणा के बाद गाज़ीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसान अपने टेंट हटा रहे हैं।

    Comments
    English summary
    farmers protest ended today: Bhartiya Kisan Union Rakesh Tikait said- we will go to home on 15th December
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X