• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किसान आंदोलन के चलते बंद हैं दिल्ली के ये बॉर्डर, घर से निकलने से पहले पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। किसानों का कहना है कि तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएं और जब तक ये कानून वापस नहीं होंगे, वो घर वापस नहीं जाएंगे। कृषि कानूनों के खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में किसानों की महापंचायतें भी चल रही हैं। दूसरी तरफ, केंद्र सरकार भी कानून वापस ना लेने के अपने फैसले पर अडिग है। इस बीच किसान आंदोलन के चलते हरियाणा और उत्तर प्रदेश से सटी दिल्ली की कई सीमाओं पर ट्रैफिक आवागमन रुका हुआ है। गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने इस बारे में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की।

farmers protest

ट्रैफिक एडवाइजरी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश से दिल्ली की तरफ जाने वाले लोग, किसानों के धरने के चलते गाजीपुर बॉर्डर से होकर नहीं जा सकते। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को वैकल्पिक मार्ग लेने की सलाह दी है। यूपी से दिल्ली के लिए आनंद विहार, डीएनडी, लोनी और अप्सरा बॉर्डर से होकर जाया जा सकता है। इसके अलावा चिल्ला बॉर्डर भी दिल्ली जाने के लिए खुला हुआ है। गौरतलब है कि किसान आंदोलन के कारण कई हफ्तों तक बंद रहने के बाद जनवरी के आखिर में चिल्ला बॉर्डर को खोला गया था।

इन सीमाओं के एंट्री और एक्जिट पॉइंट बंद
इनके अलावा दिल्ली और हरियाणा के बीच सिंघू, टिकरी, औचंदी, पियाउ मनियारी, सबोली और मंगेश से होकर जाने वाले बॉर्डर के एंट्री और एक्जिट पॉइंट को भी बंद रखा गया है। ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्ग जैसे लामपुर, सफियाबाद, पल्ला और सिंघू स्कूल टोल टैक्स बॉर्डर से होकर जाने की सलाह दी है। साथ ही पुलिस ने मुकरबा चौक और जीटीके रोड से भी ट्रैफिक को डायवर्ट किया है। आपको बता दें कि पिछले करीब तीन महीनों से दिल्ली के गाजीपुर, टिकरी और सिंघु बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन चल रहा है।

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने खोदे बोरवेल, बीजेपी ने कहा- प्रदर्शनकारी नहीं 'अराजक' हैं सभीये भी पढ़ें- Farmers Protest: सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने खोदे बोरवेल, बीजेपी ने कहा- प्रदर्शनकारी नहीं 'अराजक' हैं सभी

English summary
Farmers Protest Delhi Borders Traffic Updates.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X