• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली: कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए निजी क्लिनिकों में 20 प्रतिशत बेड रिजर्व

|

दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के प्रसार का आंकलन करते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 50 बेड वाले 117 निजी क्लिनिकों का आदेश दिया है कि वे इनमें से 20 प्रतिशत बेड वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए रिजर्व रखें। इस बारे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर दिल्ली में मामले बढ़ते हैं तो सरकार स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सोमवार से निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए 2000 नए बेड की व्यवस्था होगी।

Extra 2000 beds of coronaviurus infected patients
    Delhi में Corona 13 हजार के पार, Arvind Kejriwal ने कहा चिंता की बात नहीं | वनइंडिया हिंदी

    स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस बारे में ट्वीट करते हुए बताया कि सरकार यह समझ रही है कि बेड की संख्या को बढ़ाने की जरूरत है। निर्देशों के मुताबिक, राज्य के नर्सिंग होम में कोरोना संक्रमित से इतर अन्य प्रकार के बीमारियों से ग्रस्त मरीजों का भी इलाज होगा। नर्सिंग होम को भी उनके यहां उपलब्ध जगह के मुताबिक, 25 प्रतिशत अतिरिक्त बेड बढ़ाने की अनुमति दी गई है।

    Extra 2000 beds of coronaviurus infected patients

    इस बारे में और जानकारी देते हुए स्वास्थ्य सेवाओं की डायरेक्टर जनरल डॉक्टर नूतन मुंडेजा ने बताया है कि पिछले दिनों यह पाया गया कि जिन निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमितों मरीजों के बेड की व्यवस्था की गई, वहां बहुत जल्दी वे भर गए। इसी वजह से उनके लिए सिटी के निजी अस्पतालों में अतिरिक्त बेड के इंतजाम करने की जरूरत पड़ी है। रविवार को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 508 नए मामले सामने आए जबकि सोमवार को कुल 635 मरीज संक्रमित पाए गए।

    दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 14 हजार पार कर गई है। अब तक यहां 14053 मरीज वायरस से संक्रमित मिल चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 15 लोगों की जान चली गई है। दिल्ली में इस संक्रमण से अब तक 276 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां फिलहाल 7006 लोगों में वायरस सक्रिय है वहीं 6771 मरीज संक्रमण से मुक्त होकर घर लौट चुके हैं।

    बिना मास्क दिल्ली से हरियाणा जाकर मैच खेलने पर मनोज तिवारी ने दी सफाई, जानिए क्या बोले?

    4000 Migrants Workers Gathered At Palace Grounds In Bengaluru For Registration

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Extra 2000 beds of coronaviurus infected patients
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X