India
  • search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन के करीबियों पर ईडी ने की कार्रवाई, 2 लोग गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 01 जून। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ती हैं। शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके दो सहयोगियों से कथित मामले में पूछताछ की। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। ईडी की कार्रवाई के बाद ऊर्जा मंत्री के दोनों सहयोगियों को कोर्ट में पेश करेगी।

Satyendar Jain
    Delhi Health Minister Satyendra Jain की तबीयत बिगड़ी, LNJP असपताल में भर्ती | वनइंडिया हिंदी | *News

    दिल्ली के स्वस्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में मंत्री के दो करीबियों अंकुश जैन और वैभव जैन पर ईडी ने कार्रवाई की है। इसके अतिरिक्त राम प्रकाश ज्वैलर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक योगेश कुमार जैन के साथ नवीन जैन और सिद्धार्थ जैन, लाल शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के अध्यक्ष जी एस मथारू पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से जुड़े मामले में आरोप लगे हैं। ईडी के अनुसार, सत्येंद्र जैन की मदद करने वाले अंकुश जैन और लाला शेर सिंह जीवन विज्ञान ट्रस्ट के ससुर भी रडार पर हैं।

    2 साल से एक-दूसरे के साथ रिलेशन में हैं लड़कियां, अचानक पता चला उनके पिता एक ही हैं!, उसके बाद जो हुआ...2 साल से एक-दूसरे के साथ रिलेशन में हैं लड़कियां, अचानक पता चला उनके पिता एक ही हैं!, उसके बाद जो हुआ...

    मंत्री सत्येंद्र जैन के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने छह जून को दिल्ली के विभिन्न स्थानों पर दिन भर की छापेमारी की। इस दौरान सत्येंद्र जैन के सहयोगियों के पास से 2.85 करोड़ नकद और 1.80 किलोग्राम वजन के 133 सोने के सिक्के जब्त किए गए थे। इस दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज और डिजिटल रिकॉर्ड भी जब्त हुए थे। वहीं शुक्रवार को ईडी ने सत्येंद्र जैन के करीबी अंकुश जैन और वैभव जैन पर कार्रवाई की है। मामले में ईडी ने पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया। गया। दोनों को बाद में ईडी की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

    Comments
    English summary
    ED action over two aides of Minister in Delhi government Satyendar Jain in Money laundering case
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X