• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली-NCR में तेज आंधी और बारिश, रक्षा मंत्री सहित 12 फ्लाइट की गईं डायवर्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 मई: दिल्ली में शुक्रवार शाम को मौसम का मिजाज बदला। दिल्ली में कुछ जगहों पर बिजली कड़कने के साथ ओलावृष्टि और हल्की बारिश रिकॉर्ड की गई। देर रात धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबांदी ने गर्मी से जहां राहत दी। वहीं दूसरी ओर दिल्ली-एनसीआर में आंधी बारिश के कारण, कई उड़ानों को अन्य हवाई अड्डों पर डायवर्ट किया गया। जानकारी के अनुसार दिल्ली में खराब मौसम के कारण रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उड़ान सहित कम से कम 12 उड़ानों को डायवर्ट किया गया।

    Delhi Rain: Delhi NCR में रिमझिम बारिश से बदला मौसम, लोगों के खिले चेहरे | वनइंडिया हिंदी
    Due to thunderstorm rain conditions in Delhi NCR, several flights have been diverted

    मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में कई जगह तेज आंधी के बाद बारिश हुई। फिलहाल खराब मौसम के कारण दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की उड़ान सहित कम से कम 12 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है। जानकारी के मुताबिक सात उड़ानों को जयपुर, चार को लखनऊ और एक को अहमदाबाद डायवर्ट कर दिया गया है। वही कई जगहों पर पेड़ों की टूटने की खबरें आ रही हैं।

    दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक आंधी-तूफान और फिर कई दिन बारिश होने के आसार जताए गए हैं। राजधानी में 22 मई से बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक पश्चिम, उत्तर-पश्चिम, उत्तर-पूर्व, दक्षिण-पश्चिम, मध्य, नई, पूर्वी दिल्ली के आसपास के इलाकों में करीब 40 किमी/ घंटा की रफ्तार से हवाएं भी चलीं। वहीं दिल्ली से सटे कई इलाकों में आंधी और बारिश की सूचना है।

    फिर से बढ़े 2 रुपए सीएनजी गैस के दाम, जानिए दिल्ली, नोएडा सहित इन शहरों में नई कीमतेंफिर से बढ़े 2 रुपए सीएनजी गैस के दाम, जानिए दिल्ली, नोएडा सहित इन शहरों में नई कीमतें

    वहीं दूसरी ओर गुरुग्राम में तेजी आंधी की वजह से दौलताबाद फीडर फेल हो गया है, जिससे वह बिजली संकट गहरा गया है। फीडर फेल होने से सेक्टर-4 और 9 में पावर हाउस बंद हो गए हैं। यहां से कई कॉलोनियों में बिजली की सप्लाई बाधित है। 2 मई से लेकर 24 मई तक बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके बाद, 25 और 26 मई को भी दिल्ली में बादल छाए रहेंगे।

    Comments
    English summary
    Due to thunderstorm rain conditions in Delhi NCR, several flights have been diverted
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X