• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली: लॉन्च के तीन घंटे के भीतर ही खराब हुई ब्रांड न्यू इलेक्ट्रिक बस, गर्मी बनी वजह

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 मई। भीषण गर्मी के चलते हर किसी का जीना मुहाल है। देश की राजधानी में गर्मी ने लोगों का आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। यहां गर्मी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एक ब्रांड न्यू इलेक्ट्रिक बस को लॉन्च किया गया और कुछ घंटों के बाद रोहिनी के डिपो-3 में यह बस खराब हो गई है। दरअसल गाड़ी का तापमान इसकी अधिकतम सीमा से अधिक बढ़ गया जिसके चलते बस खराब होगई। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ही 150 नई इलेक्ट्रिक बसों के काफिले को लॉन्च किया था। यह बस उसी काफिले का हिस्सा थी।

bus

इस घटना की जो तस्वीर औ जो वीडियो सामने आया है उसमे देखा जा सकता है कि बस नंबर DL 516G D2610 रोहिणी डिपो के सेक्टर 37 में दोपहर तकरीबन 3.30 बजे खराब हो गई। बस को 12 बजे ही आईपी डिपो से लॉन्च किया गया था और महज तीन घंटे के भीतर बस खराब हो गई। इस घटना के बारे में जब दिल्ली के ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बस में तापमान बढ़ने का संकेत दिखा रहा था, इसके बाद बस अपने आप रुक गई। बस में पारा अधिकतम हो जाने पर संकेत दिखाता है, जिसके बाद यह अपने आप बंद हो जाती है। घटना के बाद डीटीसी की टीम वहां तत्काल पहुंची और दो घंटे के भीतर बस को ठीक करके वापस सड़क पर चलने के लिए भेजा गया।

इसे भी पढ़ें- हम राज्य में सभी मस्जिदें खोदेंगे अगर..... तेलंगाना भाजपा प्रमुख ने ओवैसी को दी चुनौतीइसे भी पढ़ें- हम राज्य में सभी मस्जिदें खोदेंगे अगर..... तेलंगाना भाजपा प्रमुख ने ओवैसी को दी चुनौती

बता दें कि रोहिणी सेक्टर 37 का दो अन्य डिपो मुंडेला कलां व राजघाट का उद्घाटन मंगलवार को किया गया था। ये इलेक्ट्रिक बस डिपो हैं, यहां 80 इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन हैं, 25 फास्ट चार्जर लगे हैं। बसों को लॉन्च करने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि शहर को अगस्त तक 150 और ई बस की सेवा मिल जाएगी, इस साल के अंत तक 1500 बसें और आ रही हैं। ई बसों को केंद्र सरकार की फेम-2 स्कीम के तहत खरीदा जा रहा है। केंद्र सरकार ने हर बस के लिए 55 लाख रुपए दिए हैं। ये बसें आधुनिक तकनीक सीसीटीवी कैमरा, पैसेंजर सेफ्टी सिस्टम, पैनिक बटन, फायर डिटेक्शन से लैश हैं। ये बसें प्रदूषण भी काफी कम करती हैं।

Comments
English summary
DTC bus breaks down within few hours of launch in Delhi due to temperature
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X