• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

फ्री वैक्सीन की घोषणा पर मनीष सिसोदिया का बयान, केंद्र की जगह सुप्रीम कोर्ट का जताया आभार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 07: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (07 जून) शाम 5 बजे देश को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने देश में चले रहे कोरोना टीकाकरण के बारे में जानकारी दी और वैक्सीनेशन में और गति देने की बात कही। इसके साथ ही पीएम मोदी ने ऐलान करते हुए बताया कि अब राज्य सरकारों की तरफ से नहीं बल्कि केंद्र सरकार की तरफ से 18 साल से ऊपर के लोगों का टीकाकरण किया जाएगा, जिसका सारा खर्चा केंद्र सरकार वहन करेगी। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में साफ कर दिया कि अब देश के हर नागरिक को केंद्र सरकार की ओर से फ्री वैक्‍सीन लगाई जाएगी। केंद्र सरकार के इस फैसले के बाद दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Manish Sisodia
    PM Narendra Modi Speech: 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को भी मिलेगी Free Vaccine | वनइंडिया हिंदी

    मोदी सरकार के वैक्सीन पर किए गए फैसले के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हम माननीय सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त करते हैं कि उनके दख़ल के बाद देशभर में हर उम्र हर वर्ग के लोगों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध होगी। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि केंद्र सरकार चाहती तो बहुत पहले यह कर सकती थी, लेकिन केंद्र की नीतियों के चलते न राज्य वैक्सीन खरीद पा रहे थे और न केंद्र सरकार दे रही थी।

    नाक में डाली जाने वाली कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने दी जानकारी, बच्चों के लिए भी दो ट्रायल जारीनाक में डाली जाने वाली कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने दी जानकारी, बच्चों के लिए भी दो ट्रायल जारी

    देश के नाम अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा था कि आज ये निर्णय लिया गया है कि राज्यों के पास वैक्सीनेशन से जुड़ा जो 25 फीसदी काम था, उसकी जिम्मेदारी भी भारत सरकार उठाएगी। पीएम मोदी ने बताया कि ये व्यवस्था आने वाले 2 सप्ताह में लागू की जाएगी। इन 2 सप्ताह में केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर नई गाइडलाइन के अनुसार आवश्यक तैयारी कर लेंगी। 21 जून सोमवार से देश के हर राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी नागरिकों के लिए भारत सरकार राज्यों को मुफ्त वैक्सीन मुहैया कराएगी।

    English summary
    Deputy CM Manish Sisodia Statement on modi Government free vaccine announcement
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X