• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली में हट सकता है वीकेंड कर्फ्यू, सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल से की सिफारिश

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जनवरी। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामलों में अब कमी दिखाई दे रही है। इसी के मद्देनजर अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार और रविवार को लगाए गए कर्फ्यू को खत्म करने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल को सिफारिश भेजी है। कर्फ्यू के अलावा सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल से बाजारों में ऑड-ईवन सिस्टम को हटाने और निजी कार्यालयों को 50 फीसदी क्षमता पर संचालित करने की अनुमति देने के लिए भी कहा।

Delhi Weekend lockdown may be removed CM Kejriwal recommends to Lieutenant Governor

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में कोरोना वायरस की चौथी लहर और नए मामले घटने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इन प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है, जिसे अब उपराज्यपाल अनिल बैजल के पास भेजा गया है। गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना वायरस और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच पाबंदियां बढ़ाई गई थीं। इसमें वीकेंड कर्फ्यू (शनिवार-रविवार), बाजारों में दुकानों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम और निजी दफ्तरों को बंद कर वर्क फ्रॉम होम शुरू करना शामिल था।

यह भी पढ़ें: बुझाई नहीं, शिफ्ट होगी अमर जवान ज्योति: सरकार ने विपक्ष पर साधा निशाना, 'फैलाई जा रही गलत सूचना'यह भी पढ़ें: बुझाई नहीं, शिफ्ट होगी अमर जवान ज्योति: सरकार ने विपक्ष पर साधा निशाना, 'फैलाई जा रही गलत सूचना'

दिल्ली में कोरोना का हाल

कोरोना वायरस के नए मामलों की बात करें तो दिल्ली में बीते गुरुवार 12,306 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 18,815 रिकवरी भी रिकॉर्ड की गई है। वायरस से 43 लोगों की मौत भी हुई है। वहीं, बुधावार को दिल्ली में 13,785 नए मामले सामने आए थे। साथ ही 35 मरीजों की मौत भी कोरोना के कारण हुई थी। वहीं आज नए मामलों में थोड़ी गिरावट देखने को मिली है। इसी के साथ पॉजिटिविटी रेट 21.48 प्रतिशत हो गई, जो कल तक 23.86 फीसदी थी। दिल्‍ली में 10 जून के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौत गुरुवार को दर्ज की गई है। इससे पहले 10 जून को 44 मरीजों की मौत रिकॉर्ड की गई थीं।

Comments
English summary
Delhi Weekend curfew ​may be removed CM Kejriwal recommends to Lieutenant Governor
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X