• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली सोमवार से फिर से पकड़ेगी रफ्तार, मार्केट, मॉल्स, रेस्टोरेंट खुलेंगे, इन चीजों पर फिलहाल रोक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 13: कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रही दिल्ली में अब लगातार नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। ऐसे में दिल्ली में जारी कोरोना पांबदियों के बाद अब सीएम केजरीवाल ने ढील देना शुरू कर दियाी है। जिसके बाद अब दिल्ली के बाजारों के लिए ऑड-इवन के सिस्टम को खत्म कर दिया गया है। वहीं कल सोमवार (14 जून) सुबह 5 बजे के बाद से कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की शुरू करने की अनुमति मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी हैं।

arvind kejriwal
    Delhi Unlock: बाजारों में Odd-Even व्यवस्था खत्म, एक साथ खुलेंगी सभी दुकानें | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कल सुबह 5 बजे के बाद कुछ गतिविधियों को छोड़कर बाकी को अनुमति दी जाएगी। इसको लेकर विस्तृत आदेश जारी किया जाएगा। सीएम के मुताबिक स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पब्लिक पार्क और गार्डन पूरी तरह बंद रहेंगे।

    वहीं साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जा रही है, लेकिन एक दिन में एक जोन में एक ही साप्ताहिक बाजार को हरी झंडी मिली है। इसके अलावा शादियां 20 लोगों के साथ घर या कोर्ट में ही हो सकती हैं। धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं, लेकिन श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति नहीं होगी।

    दिल्ली: एम्स की नर्सों ने सीएम केजरीवाल को लिखा खत, परिजनों के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाने की मांगदिल्ली: एम्स की नर्सों ने सीएम केजरीवाल को लिखा खत, परिजनों के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम चलाने की मांग

    इसके अलावा निजी दफ्तर 50 फीसदी की क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेंगे। बाजार, मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स में सारी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकती हैं। रेस्टोरेंट 50% बैठने की क्षमता के साथ ओपन होंगे।

    English summary
    delhi unlock order Market malls and complexes will be open cm arvind kejriwal
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X