• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सोमवार से दिल्ली में खुल जाएंगे सिनेमा और मल्टीप्लेक्स, मेट्रो-बसें भी चलेंगी फुल सीटिंग कैपेसिटी से

|
Google Oneindia News

दिल्ली, 25 जुलाई: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का असर अब धीरे-धीरे कम होता दिखाई दे रहा है। प्रतिदिन कोरोना के घटते मामलों को देखते केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, केजरीवाल सरकार ने सोमवार यानी (26 जुलाई) से दिल्ली में अनलॉक 8 लागू कर दिया है। जिसके मुताबिक, 100 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी के साथ मेट्रो और बसों को चलाने की अनुमति दी है। लेकिन किसी को खड़े होकर सफर की इजाजत नहीं होगी।

    Delhi Unlock 8: दिल्ली में 26 July से लागू होगा Unlock 8, जानें नए दिशा-निर्देश | वनइंडिया हिंदी
    Delhi Unlock 8: Cinemas and multiplexes to open in Delhi from July 26

    इसी तरह सिनेमा, थियेटर और मल्टीप्लेक्स को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू करने का फैसला किया गया है। हालांकि, शैक्षणिक संस्‍थानों को कोई नई छूट नहीं दी गई है। बता दें कि डीडीएमए ने इसे लेकर शनिवार को गाइडलाइंस जारी की हैं। नई गाइडलाइन के मुताबिक, शादी-समारोह में अब 100 लोग तक शामिल हो सकेंगे। अंतिम संस्कार में भी 100 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी। ऑडिटोरियम-एसेंबली हॉल 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे।

    डीडीएमए ने कहा है कि दिल्ली के स्पा भी 26 जुलाई से खुलेंगे। इनमें काम करने वाले कर्मचारियों का कंप्‍लीट वैक्‍सीनेशन (टीके की दोनों खुराक) या हर पखवाड़े आरटी-पीसीआर जांच कराना अनिवार्य होगा। वहीं, पब्लिक सर्विस बसों को दिल्ली में फुल सीटिंग कैपेसिटी के साथ सोमवार से ऑपरे‍ट करने की इजाजत दी गई है। डीटीसी बस कंडक्टर ने बताया, "लोगों को अभी तक काफी दिक्कत हो रही थी, लेकिन अब लोगों को राहत मिलेगी। हम सिर्फ उन्हीं लोगों को अनुमति देंगे जो फेस मास्क लगाकर आएंगे।"

    ये भी पढ़ें:- अक्षरा सिंह ने 'बारिश बन जाना' सॉन्ग पर किया दिलकश डांस, इंटरनेट पर छाया Videoये भी पढ़ें:- अक्षरा सिंह ने 'बारिश बन जाना' सॉन्ग पर किया दिलकश डांस, इंटरनेट पर छाया Video

    वहीं, एक युवती ने बताया कि मेट्रों और बसों में बहुत सारे लोगों को खड़े होकर जाना पड़ता था। वैसे भी मेट्रो को 50 प्रतिशत खोलने से कोई फायदा नहीं है। अब मेट्रो को 100 प्रतिशत खोल दिया गया है तो यह अच्छा कदम है। बता दें कि दिल्‍ली में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 66 नये मामले सामने आए और 52 मरीज संक्रमण से ठीक भी हुए। इन 24 घंटों में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई।

    English summary
    Delhi Unlock 8: Cinemas and multiplexes to open in Delhi from July 26
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X