• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली की टॉप स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एसके भंडारी का कोरोना से निधन, राहुल और प्रियंका गांधी ने जताया शोक

|

नई दिल्ली, 14 मई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में कमी आ रही हैं लेकिन कोविड से होने वाली मौत पर अभी भी काबू नहीं पाया जा सका है। गुरुवार को दिल्ली में महामारी के चलते 308 मरीजों की मौत हुई जिसमें से एक मशहूर स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. एसके भंडारी भी थीं। दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (एसजीआरएच) में लंबे समय से कार्यरत डॉ. एसके भंडारी दो हफ्ते पहले ही हृदय रोग से जुड़ी बीमारियों के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था, इलाज के दौरान ही उनके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली थी।

Delhi Sir Gangaram Hospital top gynecologist Dr SK Bhandari dies from Coronavirus

राहुल और प्रियंका गांधी ने जताया शोक

86 वर्षीय कोरोना संक्रमित डॉ. एसके भंडारी के निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कई बड़ी हस्तियों ने शोक व्यक्त किया है। वह पिछले 58 साल से सर गंगाराम अस्पताल में कार्यरत थीं। हॉस्पिटल के अध्यक्ष डॉ. डीएस राणा ने एसके भंडारी के निधन की जानकारी देते हुए कहा कि दिवंगत गायनेकोलॉजिस्ट को कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक लग चुकी थी। बावजूद उसके डॉक्टर भंडारी की स्थिति खराब होती चली गई और उन्हें बचाया नहीं जा सका।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन से गांवों में कोरोना फैलने के आरोपों पर बोले राकेश टिकैत- क्या पूरे देश में लोग यहां से ही गए?

डॉ. एसके भंडारी देश के दिग्गज राजनेताओं की करीबी भी थीं, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी के दोनों बच्चे राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का जन्म भी उन्होंने ही करवाया था। इतना ही नहीं प्रिंयका गांधी के दोनों बच्चों का जन्म भी डॉ. एसके भंडारी के देखरेख में ही हुआ था। वह भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी की भी करीबी थीं। एसजीआरएच के अध्यक्ष डॉ. डीएस राणा ने कहा कि वह (डॉ एसके भंडारी) इकलौती थीं जिन्होंने अस्पताल में स्त्री रोग और प्रसूति विभाग की स्थापना की, भले ही वह आईवीएफ विशेषज्ञ नहीं थीं लेकिन उन्होंने अन्य डॉक्टरों को अस्पताल में सुविधा स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित किया।

English summary
Delhi Sir Gangaram Hospital top gynecologist Dr SK Bhandari dies from Coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X