• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली की तिलक नगर मार्केट अगले 5 दिनों के लिए बंद, कोरोना नियमों के उल्लंघन पर हुई कार्रवाई

|
Google Oneindia News

दिल्ली, 23 जुलाई। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में सर्वाधिक प्रभावित दिल्‍ली में अब सामान्‍य हालात हो चुके हैं। लेकिन कोरोना कंट्रोल होते ही लोग कोरोना से संबंधित गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। जिस कारण कोरोना बढ़ने का खतरा बढ़ रहा है। लेकिन दिल्‍ली प्रशासन ने उलंघन करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई करनी शुरू कर दी है। कोरोना नियमों का उलंघन होने पर पटेल नगर अनुमंडल दंडाधिकारी ने बड़ी कार्रवाई की है।

tilaknagar

उन्‍होंने दिल्‍ली के तिलक नगर के बाजारों को 23 जुलाई से 27 जुलाई तक बंद करने का आदेश जारी किया है। बाजार बंद करने का आदेश अधिकारी ने कोरेाना नियमों का उलंघन होने के चलते जारी किया है। तिलक नगर से पहले दिल्‍ली की लक्ष्मी नगर से लेकर लाजपत नगर की सेंट्रल मार्केट तक कई बाजार कोविड नियमों का उल्लंघन देखे जाने के बाद बंद की जा चुकी हैं बुधरवार की रात दिल्‍ली की कमला नगर के दो बाजारों को कोविड उलंघन के चलते रात आठ बजे तक बंद करा दिया गया था। जिन दो बाजारों को बंद करवाया गया था उनमें गोल चक्कर बाजार और कोल्हापुर रोड बाजार शामिल थी। इन बाजारों में लगभग 200 दुकानें हैं।

उत्तरी दिल्ली जिला प्रशासन ने दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने पर बाजार बंद करने की कार्रवाई की गई थी। इस आदेश में प्रशासन ने कहा था कि बाजार के दोनों क्षेत्रों में कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का जबरदस्‍त उलंघन किया गया। बाजारों में दुकानदार और मार्केट एसोसिएशन आने वाले ग्राहकों से कोरोना से बचाव संबंधी नियमों का पालन नहीं करवा सके जिसके चलते प्रशासन को ये कदम उठाना पड़ा।

बता दें कोरोना की दूसरी लहर से पहले भी बाजारों में ऐसे ही लोगों ने सोशल डिस्‍टेसिंग का पालन नहीं किया जिसके चलते दिल्‍ली ही नहीं देश भर के राज्‍यों में हर दिन कोरोना के हजारों की संख्‍या में केस बढ़े और स्थिति भयावह हो गई। दोबारा ऐसी भयावह स्थिति न उत्‍पन्‍न हो इसके लिए अभी से ऐसी सख्तियां की जा रही है। प्रशासन को आगे बढ़कर कड़ाई से बाजार बंद करने का निर्णय लेना पड़ा।

Weather: दिल्ली से लेकर दक्षिण तक भारी बारिश की आशंका, कई जगहों पर Red AlertWeather: दिल्ली से लेकर दक्षिण तक भारी बारिश की आशंका, कई जगहों पर Red Alert

दिल्‍ली प्रशासन द्वारा अपने आदेश में ये भी कहा गया अगर बाजार के बंद किए गए क्षेत्र में कोई भी दुकानदार निर्देश का पालन नहीं करेंगे तो उसके खिलाफ महामारी अधिनियम के उल्लंघन में सख्त कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, इन बजारों में बंदी के दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़ी सभी दुकानें ओपेन रहेंगी।

https://hindi.oneindia.com/photos/malaika-arora-morning-walk-pictures-viral-on-social-media-oi65117.html

English summary
Delhi's Tilak Nagar Market closed for the next 5 days, action taken on violation of Corona rules
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X