• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Lockdown In Delhi: CM की अपील का नहीं दिखा असर, बस स्टेशनों पर उमड़ी प्रवासी मजदूरों की भीड़

|

नई दिल्ली, अप्रैल 20। राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी के चलते हेल्थ सिस्टम बुरी तरह से चरमरा गया है। हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 6 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की, जिसकी शुरुआत आज से हो गई है। दिल्ली में लॉकडाउन लगते ही प्रवासी मजदूरों के पलायन का सिलसिला भी शुरू हो गया, जिसने पिछले साल मजदूरों के पलायन की तस्वीरों को एकबार फिर से ताजा कर दिया है। पिछले साल लगे लॉकडाउन से प्रवासी मजदूरों का जो हाल हुआ था, वो दर्दनाक था। हजारों-लाखों मजदूर पैदल ही अपने घर को लौटना शुरू हो गए थे। इस दौरान कई मजदूरों ने तो दम भी तोड़ दिया था।

Migrants worker
    Delhi Lockdown: CM Kejriwal की अपील के बावजूद जारी है प्रवासी मजदूरों का पलायन | वनइंडिया हिंदी

    नहीं दिखा मुख्यमंत्री की अपील का असर

    राजधानी दिल्ली में एकबार फिर ऐसा नजारा देखने को मिला है। सोमवार को जब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन की घोषणा की तो उन्होंने हाथ जोड़कर ये अपील भी की थी कि प्रवासी मजदूर दिल्ली छोड़कर ना जाएं, क्योंकि ये छोटा सा लॉकडाउन है, उम्मीद है कि ये आगे नहीं बढ़ेगा, लेकिन मुख्यमंत्री की अपील कोई असर नहीं दिखा और आनंद विहार ISBT पर हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए। अपने घर वापस जाने के लिए बसों में भारी भीड़ नजर आई। इस दौरान ISBT पर भारी संख्या में फोर्स की तैनाती भी की गई।

    लॉकडाउन हमारे जीवन को प्रभावित करेगा- प्रवासी मजदूर

    आनंद विहार से अपने-अपने घरों को लौटने वाले कुछ लोगों ने बताया कि दिल्ली में अब काम-धंधा नहीं रहेगा, इसलिए हम अपने घर को लौटना चाहते हैं, यहां एक हफ्ता क्या करेंगे और हो सकता है लॉकडाउन आगे भी बढ़ जाए। प्रवासी मजदूरों ने कहा कि लॉकडाउन हमारे जीवन के बुरी तरह से प्रभावित करेगा, इसलिए अच्छा है कि हम अपने घर ही लौट जाएं।

    ये भी पढ़ें: दिल्‍ली से यूपी वालों को घर पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने किया बसों का इंतजाम, 1 लाख लोग निकलेंगेये भी पढ़ें: दिल्‍ली से यूपी वालों को घर पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने किया बसों का इंतजाम, 1 लाख लोग निकलेंगे

    English summary
    Delhi's cm Appeal did not show the effect, crowd of migrant laborers gathered at the bus stations
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X