• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जेल में नहीं पूरी होगी सुशील कुमार की हाई प्रोटीन डाइट की ख्वाहिश, दिल्ली कोर्ट ने खारिज की याचिका

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 09: दिल्ली की मंडोली जेल में बंद पहलवान सुशील कुमार ने अपने खाने को लेकर दिल्ली की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया था। उन्होंने कोर्ट में अर्जी देते हुए हाई प्रोटीन डाइट का अनुरोध किया था, जिस पर मंगलवार को सुनवाई हुई थी। आज बुधवार को इस मामले में सुशील कुमार को कोर्ट से झटका लगा हैं। दिल्ली की रोहिणी अदालत ने जेल में हाई प्रोटीन डाइट और प्रोटीन सप्लीमेंट की मांग करने वाली सुशील की याचिका को खारिज कर दिया है।

Sushil Kumar

दरअसल ओलंपिक में दो मेडल अपने नाम करने वाले इकलौत पहलवान ने कोर्ट में अपनी अर्जी देते हुए बताया थी कि उसको जेल में मिलने वाला खाना कम पड़ रहा है, जिससे उसका पेट नहीं भर रहा है। इसके साथ ही सुशील ने कहा कि वो आगामी टोक्यो ओलंपिक की तैयारी कर रहा है, जिसके लिए उसे प्रोटीन सप्लीमेंट, एक्सरसाइड बैंड के अलााव स्पेशल डाइट की जरूरत है।

जेल में सुशील कुमार को अन्य कैदियों की तरह ही 8 रोटियां, दो कप चाय और चार बिस्कुट के अलावा दाल और कुछ सब्जियां खाने को दी रही है। जिसको पहलवान ने खुद के लिए नाकाफी बताया था। हालांकि अब सुशील कुमार को कोर्ट से झटका मिला है, जिससे साफ हो गया कि अब उनको वो ही खाना पड़ेगा जो जेल में बंद अन्य कैदी खा रहे हैं।

 सुशील कुमार पर लगा था खाने में नशीला पदार्थ मिलाने का आरोप, जानिए क्या था 'डोप-कांड'? सुशील कुमार पर लगा था खाने में नशीला पदार्थ मिलाने का आरोप, जानिए क्या था 'डोप-कांड'?

पिछले हफ्ते अदालत ने पहलवान को साथ ही पहलवान सागर राणा की हत्या के मामले में 9 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। चैंपियन पहलवान को दिल्ली पुलिस ने 23 मई को राजधानी के छत्रसाल स्टेडियम में सागर धनखड़ की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया था। सुशील कुमार गिरफ्तारी से पहले करीब तीन हफ्ते से फरार चल रहा था। पहलवान को दिल्ली की मंडोली जेल में अलग सेल में रखा गया है।

English summary
Delhi Rohini court dismisses wrestler Sushil Kumar petition high protein diet
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X