• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

गाजीपुर बम मामले में आतंकी संगठन 'अल कायदा अंसार गजवत-उल-हिंद' के दावे को दिल्ली पुलिस ने बताया झूठा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 जनवरी: दिल्ली पुलिस ने सोमवार (17 जनवरी) को कहा कि आतंकवादी संगठन अल कायदा अंसार गजवत-उल-हिंद ने गाजीपुर मंडी में बम नहीं प्लांट करवाया था। गाजीपुर बम मामले में आतंकी संगठन 'अल कायदा अंसार गजवत-उल-हिंद' के दावे को दिल्ली पुलिस ने झूठा बताा है। दिल्ली पुलिस ने जांच में गाजीपुर मंडी बम के संबंध में अल-कायदा से संबद्ध इस्लामी आतंकवादी समूह अंसार गजवत-उल-हिंद के दावों को फर्जी पाया है।

Ghazipur Mandi IED scare

दिल्ली पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते के विशेष प्रकोष्ठ के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि वे अभी भी जांच कर रहे हैं कि क्या समूह आतंकवादी हमले के प्रयास के लिए जिम्मेदार है। पिछले हफ्ते शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े दस बजे गाजीपुर फूल बाजार से विस्फोटकों से भरा एक बैग बरामद किया गया, जिसके बाद पूरे बाजार को खाली कराकर राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड ने आईईडी को निष्क्रिय कर दिया था।

एनएसजी ने सोमवार को पुष्टि की है कि यह आरडीएक्स और अमोनिया नाइट्रेट का मिश्रण था जो विस्फोट करने के लिए एक डिवाइस से जुड़ा था। दिल्ली पुलिस ने इस घटना की जांच के लिए विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया था, हालांकि, उन्होंने कहा कि इस प्रयास के लिए जिम्मेदार किसी भी आतंकवादी संगठन को अभी तक शून्य नहीं किया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, सोशल मीडिया पर हमें अंसार गजवत-उल-हिंद के साथ हमले के प्रयास की जिम्मेदारी का दावा करने वाला एक पत्र मिला है। यह समूह अपेक्षाकृत एक नया संगठन है। हमें अब तक नोट का कोई प्रामाणिक स्रोत नहीं मिला है।"

ये भी पढ़ें- गाजीपुर में मिला बम पाकिस्तान से आया था, दिल्ली पुलिस की जांच में हुए कई खुलासेये भी पढ़ें- गाजीपुर में मिला बम पाकिस्तान से आया था, दिल्ली पुलिस की जांच में हुए कई खुलासे

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि यह कुछ तकनीकी त्रुटि के कारण था कि डिवाइस में विस्फोट नहीं हुआ। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अगली बार भी ऐसा ही होगा। पुलिस का कहना है कि यह जांच को गुमराह करने की कोशिश हो सकती है।

Comments
English summary
Delhi police says Al-Qaeda outfit Ansar Ghazwat-ul-Hind's claim of Ghazipur IED scare bogus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X