India
  • search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर हिंसा मामले में तेजस्वी सूर्या से घंटों पूछताछ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 05 जुलाई। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर तकरीबन दो महीने पहले भाजापा नेताओ ने प्रदर्शन किया था। इस दौरान भाजपा नेताओं ने पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग को तोड़ दिया था और उनके घर के मुख्य द्वार तक पहुंच गए थे। इस पूरे मामले में भाजपा युवा मोर्चा के 8 नेताओं को हिरासत में लिया गया था। जिसमे भाजपा के लोकसभा सांसद तेजस्वी सूर्या का भी नाम शामिल है। तेजस्वी सूर्य भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने तेजस्वी सूर्या से दो घंटे तक पूछताछ की है। यह पूछताछ पिछले हफ्ते सूर्या के दिल्ली स्थित आवास पर अशोका रोड पर हुई है।

tejasvi
    Nupur Sharma Case | Supreme Court Comment | Retired Judges Letter | Laxman Rekha | वनइंडिया हिंदी |

    सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने तेजस्वी सूर्या को व्हाट्सएप पर दो नोटिस भेजे थे। सूर्या ने जवाब में कहा था कि वह दिल्ली पुलिस के सामने पूछताछ के लिए पेश होंगे जब भी वह दिल्ली में होंगे। पिछले हफ्ते सूर्या दिल्ली आए थे, जिसके बाद जांच अधिकारियों ने एक बार फिर से उनसे पूछताछ के लिए संपर्क किया और बाद में पुलिस उनके घर गई। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने दो घंटे तक सूर्या से पूछताछ की और उन्हें घटना का सीसीटीवी फुटेज भी दिखाया है। इस पूछताछ के बाद सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन पर तैनात पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच हुई है। साथ ही नॉर्थ दिल्ली के डीसीपी-2 को मेमो जारी किया गया है।

    इसे भी पढे़ं- भाईयों के लिए राखी खरीदना बहनों को पड़ेगा मंहगा, कच्चे माल की बढ़ी कीमतेंइसे भी पढे़ं- भाईयों के लिए राखी खरीदना बहनों को पड़ेगा मंहगा, कच्चे माल की बढ़ी कीमतें

    इंडियन एक्स्प्रेस की खबर के अनुसार एक अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान एक वीडियो फुटेज मिला जिसमे देखा जा सकता है कि सूर्या भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर 30 मार्च को प्रदर्शन कर रहे हैं। इस दौरान वह प्रदर्शनकारियों के साथ तोड़फोड़ में शामिल थे। सीआरपीसी की धारा 41 ए के तहत पुलिस अधिकारी ऐसे अपराधी को गिरफ्तार नहीं कर सकते हैं अगर वह जांच में सहयोग कर रहा है और उसके खिलाफ आरोप की अधिकतम सजा 7 साल से कम है। लेकिन अगर जांच में सहयोग नहीं करता है तो आरोपी को गिरफ्तार किया जा सकता है।

    Comments
    English summary
    Delhi police questions Tejasvi Surya in Arvind Kejriwal resident attack case.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X