• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पोस्टर मामले में नया मोड़: दिल्ली पुलिस का खुलासा, AAP सदस्य ने दिए थे 9000 रुपए, फरार

|

नई दिल्ली, 16 मई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 18 से अधिक आयु वर्ग के लिए कोविड वैक्सीन की किल्लत को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) लगातार केंद्र सरकार से तीखे सवाल पूछ रही है। इस बीच दिल्ली में पीएम मोदी के खिलाफ आलोचना वाले पोस्टरों को लेकर दिल्ली पुलिस का बड़ा दावा सामने आया है। पुलिस ने रविवार को कहा कि कोविड संकट से निपटने की आलोचना करने वाले पोस्टरों के पीछे मास्टरमाइंड का संबंध दिल्ली की सत्तारूढ़ राजनीतिक दल 'आप' से है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान अरविंद गौतम के रूप में हुई है, जो अब फरार है।

Delhi Police disclosed AAP members gave Rs 9000 for poster Against PM modi

गौरतलब है कि दिल्ली में अब पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में 16 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी के बाद अब यह राजनीतिक मोड़ ले चुका है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पोस्टर लगाने वालों की गिरफ्तारी की आलोचना करते हुए रविवार को एक ट्वीट किया। इसमें उन्होंने वही काले रंग का पोस्टर शेयर किया जिसमें लिखा है, 'मोदी जी हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया?' ट्वीट के कैप्शन में राहुल गांधी ने लिखा, 'मुझे भी गिरफ्तार करो।'

पोस्टर मामले में नया मोड़
पोस्टर मामले के राजनीतिक मोड़ लेने के बाद अब कई अन्य विपक्षी पार्टियां भी गिरफ्तारी और पोस्टर के खिलाफ एक्शन के विरोध में उतर गई हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस के खुलासे ने आम आदमी पार्टी पर ही सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। पुलिस का कहना है कि लॉकडाउन में गश्त के दौरान कई क्षेत्रों में दीवारों पर इस तरह के पोस्टर देखे गए। पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि मंगोलपुरी में इसके पीछे आप कार्यकर्ता अरविंद गौतम का हाथ था।

यह भी पढ़ें: आप प्रवक्‍ता उमा सिसोदिया की नेक पहल, जरूरतमंद और कोरोना मरीजों को बना कर खिला रहीं निशुल्‍क भोजन

पोस्टर चिपकाने के लिए दिए थे 9000 रुपए
पुलिस ने आगे कहा, इन पोस्टरों पर प्रिंटिंग प्रेस या प्रकाशक के विवरण का उल्लेख नहीं किया गया लेकिन आरोपी व्यक्तियों ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि अरविंद गौतम ने राहुल को व्हाट्सएप पर व्हाट्सएप पर पोस्टर प्रिंट कराने के लिए कहा था, साथ ही इन पोस्टरों और होर्डिंग को प्रिंट करने और चिपकाने के लिए 9,000 रुपए भी दिए थे। फिलहाल आरोपी अरविंद गौतम फरार है, उसकी तलाश की जा रही है।

English summary
Delhi Police disclosed AAP members gave Rs 9000 for poster Against PM modi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X