• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना काल में दिल्ली पुलिस बनी फरिश्ता- मरीजों को पहुंचा रही अस्पताल, मृतकों को पहुंचा रही श्मशान घाट

|

नई दिल्ली, 20 अप्रैल। पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। शायद ही ऐसा कोई राज्य हो जो कोरोना से अछूता रहा हो। राजधानी दिल्ली भी कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रही है। पिछले कुछ दिनों में राज्य में कोरोना के मामलों में भारी वृद्धि हुई है। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली पुलिस फरिश्ता बनकर उभरी है। वह कोरोना मरीजों को अस्पताल पहुंचा रही है, उनके लिए ऑक्सीन का इंतजाम कर रही है यहां तक की मृत कोरोना मरीजों को दाह संस्कार के लिए श्मशान घाट तक भी पहुंचाने का काम दिल्ली पुलिस कर रही है।

Delhi police
    Delhi: Covid patients के लिए मसीहा बनी Delhi Police, बचाई 235 मरीजों की जान । वनइंडिया हिंदी

    हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल के मुकाबले दिल्ली पुलिस कुछ अलग काम कर रही है। पिछले साल कोरोना काल के दौरान उन्हें अपनी नियमित ड्यूटी के अलावा कोरोना मरीजों के लिए भोजन और मास्क की व्यवस्था करनी होती थी।

    यह भी पढ़ें: J&K: आरोग्य सेतु का डेटा पुलिस को क्यों दिया, RTI जवाब से उठे सवाल

    पिछले एक सप्ताह से भी कम समय में दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के बाहरी इलाकों में स्थित अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था की है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने एंटीवायरल दवा रेमेडीसविर को अन्य राज्यों में भी पहुंचाया है। इसके अलावा संक्रमित महिलाओं के लिए एक सार्वजनिक पार्क को कोरोना हॉस्पिटल में तब्दील किया है और परिजन की अनुपस्थिति में बुजुर्ग मरीज को अस्पताल पहुंचाने का काम भी किया है।

    हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक मध्य दिल्ली के राजेंद्र नगर की पुलिस ने रविवार को एक बच्ची के बुलावे पर एक 80 वर्षीय कोरोना पीड़ित बुजुर्ग को अस्पताल भिजवाया। मध्य दिल्ली के डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि, 'जब से वह व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हुए थे तब से वह बच्ची अपने पिता के पास नहीं गई थी। फिर हमने पहल की।'

    वहीं, रविवार को कोरोना के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, व्यक्ति के परिवारजनों को उसे श्मशान घाट तक पहुंचाने के लिए कोई वाहन नहीं मिल रहा था, ऐसे में दिल्ली पुलिस ने उनका सहयोग किया और मृतक को श्मशान घाट तक पहुंचाया। इस सब कामों के अलावा दिल्ली पुलिस प्लाजमा को लेकर मिल रहे अनुरोधों को भी पूरा कर रही है।

    दिल्ली पुलिस के 8 हजार जवान कोरोना संक्रमित
    अब तक दिल्ली पुलिस के 8 हजार से ज्यादा जवान कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जबकि उनमें से 35 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। हालांकि उनमें से 90% प्रतिशत पुलिसकर्मियों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

    English summary
    Delhi police became angel in Corona period, sending patients to hospital, Dead to Crematoriums
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X