• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वाली तीन आरोपी दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अप्रैल 27। राजधानी दिल्ली में एक तरफ तो ऑक्सीजन की भारी कमी की वजह से अस्पतालों में मरीज दम तोड़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के मामले बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने ऐसे ही तीन युवकों को गिरफ्तार किया है, जो राजधानी में ऑक्सीजन को ब्लैक में बेच रहे थे। पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधारा पर तीनों को दबोच लिया।

    Oxygen Crisis: Delhi High Court ने Kejriwal सरकार को लगाई फटकार, 5 Refiler को नोटिस | वनइंडिया हिंदी

    Oxygen

    80 हजार रुपए में बिकने वाले थे 2 ऑक्सीजन सिलेंडर

    आपको बता दें कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि घिटोरनी मेट्रो स्टेशन के पास एक शख्स बहुत ऊंचे दामों में ऑक्सीजन बेचने के लिए आने वाला है। इसके बाद पुलिस की एक विशेष टीम गठित की गई और उसके बाद घिटोरनी मेट्रो स्टेशन के पास उस युवक के लिए ट्रैप बिछाया गया। इस दौरान एक मारुति स्विफ्ट कार की पुलिस ने तलाशी ली तो उसमें से दो ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद हुए। आरोपी इन दोनों सिलेंडरों को 80 हजार रुपए में बेकने वाला था। 2 अन्य आरोपियों को पुलिस ने महिपाल फार्म और आया नगर से गिरफ्तार किया। इनके पास से ऑक्सीजन के चार सिलेंडर और नाइट्रोजन के 5 सिलेंडर बरामद किए। पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

    गाजियाबाद में भी हुई थी गिरफ्तारी

    आपको बता दें कि ऑक्सीजन को ब्लैक में बेचने का मामला अभी दो दिन पहले दिल्ली से सटे गाजियाबाद से भी सामने आया था। गाजियाबाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिफ्तार किया था। साथ ही पुलिस को इनके पास से छोटे और बड़े कुल 101 ऑक्सीजन गैस के सिलेंडर बरामद हुए थे। इसमें 30 सिलेंडर भरे हुए हैं, वहीं बाकी खाली थे।

    दिल्ली में ऑक्सीजन संकट है गंभीर

    आपको बता दें कि दिल्ली सरकार के साथ-साथ केंद्र सरकार ने भी ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में हालात बहुत खराब हैं। सोमवार को दिल्ली में कोरोना की वजह से 380 संक्रमित मरीजों ने जान गंवा दी थी।

    <strong>ये भी पढ़ें: दिल्ली में ऑक्सीजन संकट से मिलने वाली है मुक्ति!, सीएम केजरीवाल ने बताया मास्टर प्लान</strong>ये भी पढ़ें: दिल्ली में ऑक्सीजन संकट से मिलने वाली है मुक्ति!, सीएम केजरीवाल ने बताया मास्टर प्लान

    {document1}{document1}

    English summary
    Delhi Police Arrest three people for Black marketing of Oxygen cylinder
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X