• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Delhi minor incident: युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ने कसा मोदी कैबिनेट की नारी शक्ति पर तंज, देखें Tweet

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 4 अगस्त। राजधानी दिल्ली में 9 साल की बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार करने और उसकी हत्या करने के मामले पर अब राजनीति गर्मा गई है। बुधवार को इस शर्मनाक घटना पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने मोदी सरकार और उनके कैबिनेट की नारी शक्ति पर हमला बोला है। उन्होंने अपने Tweet में लिखा है कि दिल्ली में 9 साल की नाबालिग के साथ हुए बलात्कार, हत्या और जबरन दाह-संस्कार पर क्या मोदी मंत्रिमंडल की इस महिला शक्ति ने कुछ भी कहा?, इसके साथ ही उन्होंने मोदी के मंत्रीमंडल की उन 9 महिलाओं की तस्वीर शेयर की है, जो मोदी कैबिनेट में इस वक्त मंत्री हैं।

    Delhi में नाबालिग के साथ दरिंदगी, Srinivas BV का Modi Cabinet की महिलाओं पर तंज | वनइंडिया हिंदी
    कांग्रेस ने मोदी कैबिनेट की नारी शक्ति पर कसा तंज

    कांग्रेस ने मोदी कैबिनेट की नारी शक्ति पर कसा तंज

    मालूम हो कि मोदी कैबिनेट में इस वक्त 9 महिला मंत्री हैं, जिनके नाम हैं -अनुप्रिया पटेल, शोभा करांदलाजे, मीनाक्षी लेखी, अन्नपूर्णा देवी, प्रतिमा भौमिक, डॉ भारती पवार, दर्शना जर्दोश , स्मृति ईरानी और निर्मता सीतारमण।

    'न्याय के लिए लड़ने वाले सिर्फ राहुल गांधी हैं'

    श्रीनिवास ने इस घटना पर एक और ट्वीट भी किया है, जिसमें उन्होंने राहुल गांधी की फोटो शेयर की है, जिसमें वो पीड़िता के परिवार वालों के साथ खड़े हैं। श्रीनिवास ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'चाहे निर्भया का परिवार हो, चाहे हाथरस पीड़िता का परिवार हो, या फिर राजधानी दिल्ली की बेटी का परिवार हो, एक व्यक्ति जो संवेदनाओं के साथ ऐसे परिवारों को न्याय दिलाने के लिए तटस्थ खड़ा रहा और है तो वो सिर्फ राहुल गांधी हैं।'

    यह पढ़ें:दिल्ली: श्मशान में 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के मामले ने पकड़ा तूल, राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलेयह पढ़ें:दिल्ली: श्मशान में 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के मामले ने पकड़ा तूल, राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिले

    मृतका के परिजनों से मिले राहुल गांधी

    मृतका के परिजनों से मिले राहुल गांधी

    मालूम हो कि आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी मृतका के परिजनों से मिले थे और उन्होंने दुखी परिवार को सांत्वना देते हुए उन्हे न्याय दिलाने की बात कही है। इसके बाद मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि
    दिल्ली के ओल्ड नंगल श्मशान में बच्ची के साथ शर्मनाक घटना घटी है , आज मैं उसके परिवार वालों से मिला, उन्होंने बताया कि उनकी कोई मदद नहीं कर रहा। मैंने उनसे वादा किया है कि मैं उनके साथ हूं और उन्हें जरूर न्याय मिलेगा।

     माता-पिता की सहमति के बिना ही हुआ अंतिम संस्कार

    माता-पिता की सहमति के बिना ही हुआ अंतिम संस्कार

    उधर पीड़ित परिवार आरोप लगा रहा है कि उनकी बेटी के साथ पहले दर्दनाक घटना हुई और उसके बाद माता-पिता की सहमति के बिना ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था। हालांकि पुलिस ने कहा है कि मृतका के परिवार को पूरा न्याय मिलेगा। इस मामले में अब तक 4 लोग गिरफ्तार भी हुए हैं। जिन पर गैंगरेप, हत्या, पॉक्सो, एससी-एसटी एक्ट जैसी संगीन धाराएं लगाई गई हैं।

    यह पढ़ें:तुर्की में दिखा उल्का पिंड का विस्फोट!, आसमान हुआ हरा, Video Viralयह पढ़ें:तुर्की में दिखा उल्का पिंड का विस्फोट!, आसमान हुआ हरा, Video Viral

    रविवार को घटित हुई शर्मनाक घटना

    रविवार को घटित हुई शर्मनाक घटना

    मालूम हो कि ये शर्मनाक घटना रविवार को करीब साढ़े पांच बजे के आस-पास दिल्ली के एक गांव के श्मशान में घटी है। लड़की अपने घर से पास वाले श्मशान घाट के वाटर कूलर से ठंडा पानी लेने गई थी लेकिन वो घर नहीं लौटी। इसके कुछ देर बाद श्मशान घाट के पुजारी राधेश्याम ने पीड़िता को घरवालों को श्मशान में बुलाया और बच्ची का शव दिखाया। पुजारी ने कहा कि, कूलर का पानी पीते समय शायद उसे करंट लग गया और इसके बाद उसने मृतका के घरवालों की मर्जी के बिना ही अंतिम संस्कार कर दिया।

    मेरी बेटी के साथ हुआ गलत काम: मृतका की मां

    मेरी बेटी के साथ हुआ गलत काम: मृतका की मां

    बेटी का शव देखते ही पहले ही पूरा परिवार सदमे में था। वो कुछ सोच समझ पाते इससे पहले ही लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया। जब बच्ची की मां को होश आया तो उसने हल्ला मचाया और जिसके बाद काफी लोग श्मशान घाट पर एकत्रित हो गए। बच्ची की मां ने कहा कि, मैंने बेटी के शरीर पर चोट के निशान देखे और उसके होंठ नीले पड़े हुए थे। मेरी बेटी के साथ गलत काम किया गया और फिर उसे मार डाला गया है। हल्ला मचने के बाद मौके पर पहुंचीपुलिस ने मां का बयान दर्ज करते हुए केस दर्ज कर लिया। आरोपी पुजारी भी पुलिस की गिरफ्त में है।

    English summary
    Delhi minor incident: Youth Congress Chief Srinivas BV slams on Modi women Cabinet , see his tweet.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X