• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिल्ली: श्मशान में 9 साल की बच्ची की संदिग्ध मौत मामले ने पकड़ा तूल, परिवार से मिले राहुल गांधी

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 4 अगस्त 2021: देश की राजधानी दिल्‍ली में एक 9 साल की बच्ची की श्मशान में कथित तौर पर हत्या करने का मामला जोर पकड़ रहा है। इस घटना के सामने आने के बाद से ही सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के नेताओं समेत विपक्षी दल कांग्रेस और भाजपा के नेताओं के बयान आ रहे हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की बात कही। वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस मामले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी मृतका के परिजनों से मिलने पहुंचे हैं।

delhi minor girl case: Rahul Gandhi meet the family, says- I am standing with them
    Delhi Rape Case: Rahul Gandhi ने Victim Family से की मुलाकात, कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    राहुल गांधी बोले- हम पीड़ित परिवार के साथ हैं
    राहुल गांधी ने दिल्ली में मृतका के परिवार के पास पहुंचकर सांत्वना दी। इस दौरान राहुल के साथ बड़ी संख्या में पत्रकार आ जुटे। पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि, "पिछले दिनों दिल्ली के ओल्ड नंगल श्मशान में बच्ची के साथ शर्मनाक वारदात हुई। हमें उस बच्ची के परिजनों को न्याय दिलाना है।"
    राहुल बोले, "मैंने उनसे बात की, वे न्याय चाहते हैं और कुछ नहीं। वे कह रहे हैं कि उन्हें न्याय नहीं दिया जा रहा है, उन्हें इसमें मदद चाहिए। मैंने कहा- हम मदद करेंगे। मैंने कहा- मैं आपके साथ खड़ा हूं और आपको न्याय मिलने तक पूरा साथ दूंगा। घबराएं नहीं।"

    rahul gandhi

    मृतका के परिजनों का आरोप- जबरन अंत्येष्टि की गई
    पी​ड़ित परिवार का कहना है कि, उन्हें आरोपितों द्वारा बच्ची की हत्या किए जाने की आशंका है। बेटी की लाश ही मां देख पाई थी। यहां तक कि माता-पिता की सहमति के बिना ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया था। उधर, पुलिस अधिकारियों ने बच्ची के परिवार को न्याय दिलाने में पारदर्शिता की बात कही। पुलिस के मुताबिक, इस मामले में श्मशान घाट के पुजारी समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस का कहना है कि, उक्त आरोपितों पर दिल्ली पुलिस ने कई धाराएं लगाई हैं। पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक, घटना रविवार (01 अगस्त) शाम 5:30 बजे से शाम 6 बजे के बीच की है। दो दिनों बाद इस मामले ने तूल पकड़ा।

    दिल्ली नाबालिग रेप-मर्डर केस: केजरीवाल ने की फांसी की मांगदिल्ली नाबालिग रेप-मर्डर केस: केजरीवाल ने की फांसी की मांग

    पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार- घटनाक्रम
    9 वर्षीय बच्ची रविवार की शाम करीब साढ़े 5 बजे अपने घर के पास स्थित श्मशान घाट के वाटर कूलर से ठंडा पानी लेने के लिए अपने घर से निकली थी। शाम करीब 6 बजे श्मशान घाट के पुजारी राधेश्याम और पीड़िता की मां को जानने वाले दो-तीन लोगों ने उन्हें श्मशान में बुलाया और बच्ची का शव दिखाया। तब पुजारी ने कहा कि, कूलर का पानी पीते समय उसे करंट लग गया। इसके बाद आरोपी पुजारी ने मृतक बच्ची के परिजनों की मर्जी के बिना ही मृतक बच्ची का अंतिम संस्कार कर दिया। बच्ची की मां चीखने-चिल्लाने लगी। जिससे लगभग 200 लोग श्मशान घाट पर एकत्रित हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस आ पहुंची। जहां बच्ची की मां ने कहा कि, मैंने बेटी के शरीर पर चोट के निशान देखे और उसके होंठ नीले पड़े हुए थे। जिस पर पुलिस ने बयान दर्ज करते हुए केस दर्ज कर लिया। आरोपी पुजारी को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, मौके से नमूने/सबूत एकत्र करने के लिए क्राइम ब्रांच और फोरेंसिक की टीमों को भी बुलाया गया था।

    English summary
    delhi minor girl case: Rahul Gandhi meet the family, says- I am standing with them
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X